Move to Jagran APP

Lalu Yadav: '...बुरी नजर से देखा तो बजा देंगे ईंट से ईंट', लालू यादव की भाजपा को खुली चेतावनी

Bihar Politics लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार में चुनावी सरगर्मी अपने चरम पर है। एक तरफ एनडीए नेता आईएनडीआईए पर पिछड़ों का आरक्षण छीनकर मुस्लिमों को देने का आरोप लगा रहे हैं। वहीं इंडी गठबंधन के नेता भाजपा पर संविधान और आरक्षण खत्म करने की कोशिश का आरोप लगा रहे हैं। इन सबके बीच लालू यादव ने भाजपा पर हमला बोला है।

By Sunil Raj Edited By: Mohit Tripathi Published: Fri, 24 May 2024 09:30 PM (IST)Updated: Fri, 24 May 2024 09:30 PM (IST)
लालू यादव ने भाजपा को दी खुली चेतावनी। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, पटना। लोकसभा चुनाव के दौरान संविधान और आरक्षण समाप्त करने को लेकर पक्ष और विपक्ष की ओर से एक दूसरे पर जमकर आरोप लगाए गए। यहां तक की चुनाव आयोग को भी राजनीतिक दलों से कहना पड़ा कि दलों को ऐसे बयान से बचना चाहिए। बावजूद संविधान और आरक्षण को लेकर विपक्ष का सत्ता पक्ष पर हमला जारी है।

राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू प्रसाद ने इस मुद्दे पर एक बार फिर भाजपा पर हमला बोला है। लालू प्रसाद ने शुक्रवार को अपने एक्स भाजपा के खिलाफ हमलावर तेवर दिखाए और चेतावनी देते हुए कहा कि संविधान को बुरी नजर से देखा तो ईट से ईट बजा देंगे।

राजद प्रमुख ने लिखा कि बाबा साहेब डॉ. भीमराव आंबेडकर ने संविधान लिखा था; इसलिए नरेन्द्र मोदी, भाजपा और संघ भारत का संविधान एवं आरक्षण खत्म करना चाहते है।

वंचित वर्ग के महापुरुषों से नफरत करती है भाजपा

लालू यादव ने सवालिया लहजे में कहा कि भाजपा वंचित वर्गों के महापुरुषों से इतनी नफरत क्यों करती है? वह कितनी भी चालाकी और साजिशें कर लें लेकिन वो बाबा साहेब के नाम, काम और संविधान को कभी भी नहीं मिटा सकते। न ही हम वंचित, उपेक्षित, दलित, अल्पसंख्यक, पिछड़े, अतिपिछड़े एवं न्यायप्रिय वर्गों के लोग ऐसा होने देंगे।

कहा - ...ईंट से ईंट बजा देंगे

उन्होंने लिखा कि भाजपा वालों कान खोल सुन लो, बाबा साहेब अवतारी पुरुष थे, उनका कार्य अमिट है। बाबा साहेब के संविधान की तरफ बुरी नजर से देखा तो तुम्हारी ईंट से ईंट बजा देंगे।

यह भी पढ़ें: Bihar Politics: 'मुस्लिम बहुल इलाकों में बुर्के की आड़ में...', ये क्या बोल गए बिहार के पूर्व मंत्री

Misa Bharti की नैया पार लगाएंगे Arvind Kejriwal! लालू यादव ने खेल दिया बड़ा दांव, 25 मई के बाद...


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.