फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने माफी मांगी, अब राहुल गांधी मांगें: रविशंकर प्रसाद

कैंब्रिज एनालिटिका पर पांच करोड़ फेसबुक यूजर्स के डाटा चोरी करने का आरोप है। इनके जरिये उसने अमेरिका और भारत समेत कई देशों के चुनाव में जनमत बदलने का प्रयास किया था।

By Tilak RajEdited By: Publish:Wed, 11 Apr 2018 07:33 PM (IST) Updated:Wed, 11 Apr 2018 07:33 PM (IST)
फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने माफी मांगी, अब राहुल गांधी मांगें: रविशंकर प्रसाद
फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने माफी मांगी, अब राहुल गांधी मांगें: रविशंकर प्रसाद

नई दिल्ली, पीटीआइ। सूचना प्रौद्योगिकी व कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि कैंब्रिज एनालिटिका डाटा लीक मामले में फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग के माफी मांगने के बाद ईमानदारी का तकाजा है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी माफी मांगें। प्रसाद ने इससे पहले कांग्रेस पर ब्रिटिश कंपनी कैंब्रिज एनालिटिका के माध्यम से फेसबुक के लीक डाटा के जरिये चुनाव में हेराफेरी का आरोप लगाया था। तब कांग्रेस ने प्रसाद के इस आरोप को झूठ व ध्यान भटकाने का प्रयास बताया था। प्रसाद ने कहा कि राहुल को वादा करना चाहिए कि वह भविष्य में वोटरों के साथ हेराफेरी नहीं करेंगे।

क्या था मामला

कैंब्रिज एनालिटिका पर पांच करोड़ फेसबुक यूजर्स के डाटा चोरी करने का आरोप है। इनके जरिये उसने अमेरिका और भारत समेत कई देशों के चुनाव में जनमत बदलने का प्रयास किया था। कंपनी ने भारत में चुनावों के दौरान वोटरों को प्रभावित किया था। इस मामले में भाजपा और कांग्रेस दोनों आमने-सामने हैं। दोनों दल एक-दूसरे पर कैंब्रिज एनालिटिका की सेवा लेने का आरोप लगा रहे हैं।

गौरतलब है कि प्रसाद के आरोप के बाद राहुल ने भाजपा को निशाने पर लेते हुए कहा था कि इराक में मारे गए भारतीयों के मुद्दे से ध्यान भटकाने के लिए भाजपा ने फेसबुक लीक मामले में कांग्रेस का नाम उछाला है। प्रसाद ने तब भी कांग्रेस पर पलटवार करते हुए कहा था कि फेसबुक डाटा लीक मामले में आरोपी कंपनी कैंब्रिज एनालिटिका ही कांग्रेस अध्यक्ष का पूरा सोशल मीडिया कैंपेन संभालती है।

chat bot
आपका साथी