Move to Jagran APP

Bihar Politics: JDU ने आरजेडी-कांग्रेस को बताया घोटालों का सरताज, कहा- इस बात तो सूपड़ा साफ हो जाएगा

जदयू प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा कि इस लोकसभा चुनाव में बिहार से विपक्ष का सूपड़ा साफ हो जाएगा। भगवान की दया से पिछली बार विपक्ष को एक सीट मिल गई थी लेकिन इस चुनाव में जनता उन्हें खत्म कर देगी। नीतीश के नेतृत्व में एनडीए गठबंधन एक बार फिर से परचम लहराने की तैयारी में है। उन्होंने कहा कि इस बार का चुनाव लोकतंत्र बनाम परिवारवाद के बीच है।

By BHUWANESHWAR VATSYAYAN Edited By: Mohit Tripathi Published: Sun, 28 Apr 2024 09:44 PM (IST)Updated: Sun, 28 Apr 2024 09:44 PM (IST)
RJD का सूपड़ा साफ हो जाएगा: राजीव रंजन। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, पटना। जदयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव रंजन ने रविवार काे कहा कि इस बार के आम चुनाव में बिहार से विपक्ष का सूपड़ा साफ हो जाएगा। पिछली बार भगवान की दया से विपक्ष को एक सीट मिली थी। लेकिन इस चुनाव में जनता उन्हें खत्म कर देगी। नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए बिहार में एक बार फिर से परचम लहराने वाला है।

loksabha election banner

राजीव रंजन ने कहा कि इस बार का चुनाव लोकतंत्र बनाम परिवारवाद के बीच है। एक तरफ सुशासन के पर्याय बने नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार हैं तो दूसरी तरफ घोटालों का सरताज माने जाने वाले राजद व कांग्रेस है।

राजीव रंजन ने कहा कि जनता को यह पता है कि डबल इंजन सरकार के कारण ही आज विकास की रोशनी बिहार के कोने-कोने तक पहुंच चुकी है। एनडीए के राज में स्वास्थ्य के क्षेत्र में बिहार में 11 गुना और शिक्षा के क्षेत्र में होने वाले खर्च में आठ गुना बढ़ाेतरी हुई है।

यह भी पढ़ें: Bihar Politics: मंडल-कमंडल पर फिर छिड़ी सियासी जंग, RJD बोली- हिंदू राष्ट्र बनाने का सपना...

बिहार के स्वास्थ्य एवं कृषि मंत्री मंगल पांडेय ने लालू परिवार पर कटाक्ष किया है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में करारी शिकस्त की आशंका से पूरा लालू परिवार नाउम्मीदी व निराशा के भाव में घिर चुका है।

उन्हें ये समझ नहीं आ रहा कि अब जनता के बीच कौन सी असत्य बातें बोली जाए और किस प्रकार का भ्रम फैलाया जाए। जनता उनकी एक भी बात मानने या सुनने को तैयार नहीं है।

उन्होंने कहा कि लालू परिवार घोर निराशा में लोकसभा चुनाव के परिणामों से अवगत होकर अभी से होपलेस हो गया है। यही कारण है कि नाउम्मीदी के भाव में लालू परिवार के अलग अलग सदस्य बिना सिर पैर का बयान दे रहे हैं।

कांग्रेस 370 का ही नहीं, आरक्षण का भी विरोधी : अरविंद सिंह

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता अरविंद सिंह ने कहा है कि कांग्रेस, राजद सिर्फ धारा 370 का ही नहीं बल्कि बाबा साहब के संविधान एवं आरक्षण का भी विरोधी है। कांग्रेस ने कश्मीर में रह रहे दलित आदिवासी पिछड़े समाज के लोगों को आरक्षण के लाभ से वंचित रखने का काम किया था।

अरविंद सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जम्मू कश्मीर से धारा 370 को समाप्त करके समाज में अंतिम पायदान पर खड़े लोगों को मुख्य धारा से जोड़ने का काम किया है।

यह भी पढ़ें: Bihar Politics: तेजस्वी यादव बिहार में खड़ा करेंगे बड़ा आंदोलन? पूर्व डिप्टी सीएम का बड़ा एलान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.