मोदी के मंत्री ने अंतरिम बजट को बताया 'दूसरी सर्जिकल स्ट्राइक' जानिए- इसके मायने

संसद के बाहर उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि पहली सर्जिकल स्ट्राइक सीमा पर हुई थी। जवानों ने गोलियों से लड़ाई लड़ी थी।

By Sanjeev TiwariEdited By: Publish:Fri, 01 Feb 2019 04:22 PM (IST) Updated:Fri, 01 Feb 2019 04:33 PM (IST)
मोदी के मंत्री ने अंतरिम बजट को बताया 'दूसरी सर्जिकल स्ट्राइक' जानिए- इसके मायने
मोदी के मंत्री ने अंतरिम बजट को बताया 'दूसरी सर्जिकल स्ट्राइक' जानिए- इसके मायने

नई दिल्ली (आईएएनएस) | केंद्रीय मंत्री व लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के प्रमुख राम विलास पासवान ने अंतरिम बजट 2019-20 को राजग सरकार की 'दूसरी सर्जिकल स्ट्राइक' करार दिया और कहा कि विपक्षी नेता 'हताश' दिखाई दे रहे हैं।

संसद के बाहर उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि पहली सर्जिकल स्ट्राइक सीमा पर हुई थी। जवानों ने गोलियों से लड़ाई लड़ी थी। यहां, हम मतपत्रों के साथ लड़ेंगे। लोगों को तय करना होगा कि राजग 400 सीटें जीते। नरेंद्र मोदी जी (फिर से) प्रधानमंत्री बनेंगे।"

उन्होंने कहा कि क्या किसी ने सोचा था कि किसानों के लिए इतना बड़ा कदम उठाया जाएगा? बजट की क्रिकेट से तुलना करते हुए पासवान ने कहा कि यह 'छक्का' है और विपक्ष लोकसभा चुनाव तक बॉल नहीं ढूंढ़ पाएगा।

सदन में गूंजा 'हाउ इज द जोश'
कार्यवाहक वित्त मंत्री पीयूष गोयल बजट पेश कर रहे हैं। गोयल बजट भाषण के लिए जैसे ही उठे विपक्ष हंगामा करने लगा, लेकिन बजट भाषण शुरू होते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार मेज थपथपाकर कार्यवाहक वित्त मंत्री का हौसला बढ़ाते दिखे।

पीएम ने किसानों के खाते में 6000 हजार रुपये भेजने के ऐलान पर 'वाह-वाह' करते हुए मेज थपथपाए और अलग-अलग ऐलानों पर वाह-वाह करते सुने गए। दूसरी तरफ भाजपा सांसदों ने विपक्षी दलों से पूछा, 'हाउ इज द जोश?' विपक्ष के हंगामे को बेअसर करने के लिए बीजेपी सांसदों ने उरी फिल्म के लोकप्रिय डॉयलॉग को संसद में दोहराया।

chat bot
आपका साथी