Move to Jagran APP

आइएनडीआइए की सरकार बनेगी तो आपका आदमी होगा दिल्ली का एलजी: अरविंद केजरीवाल

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को नई दिल्ली संसदीय क्षेत्र में पांच नुक्कड़ सभा करके दिल्ली वालों के लिए कई वादे किए। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि चार जून को इंडिया गठबंधन की सरकार बनने जा रही है। आपका आदमी आपका एलजी होगा जो आपके काम नहीं रोकेगा बल्कि आपके काम दौड़-दौड़कर करेगा। कानून व्यवस्था बहुत गड़बड़ाई हुई है। हम इसे ठीक करेंगे।

By ajay rai Edited By: Abhishek Tiwari Published: Thu, 23 May 2024 07:24 AM (IST)Updated: Thu, 23 May 2024 07:24 AM (IST)
आइएनडीआइए की सरकार बनेगी तो आपका आदमी होगा दिल्ली का एलजी: अरविंद केजरीवाल

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक जनसभा में कहा कि चार जून के बाद जब आइएनडीआइ गठबंधन की सरकार बनेगी तो दिल्ली का उपराज्यपाल आपका होगा, इससे दिल्लीवालों के काम रूकेंगे नहीं। इसके साथ ही उन्होंने केंद्र में आम आदमी पार्टी की भागीदारी वाली सरकार बनेगी तो दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाएंगे।

मुख्यमंत्री ने शनिवार को नई दिल्ली संसदीय क्षेत्र में पांच नुक्कड़ सभा करके दिल्ली वालों के लिए कई वादे किए। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि चार जून को इंडिया गठबंधन की सरकार बनने जा रही है। आम आदमी पार्टी उसका हिस्सा होगी। आपकी पार्टी भी केंद्र सरकार का हिस्सा होगी। सबसे पहला काम हम दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलवाएंगे। फिर दिल्ली का एलजी आपका होगा।

आपका आदमी आपका एलजी होगा, जो आपके काम नहीं रोकेगा, बल्कि आपके काम दौड़-दौड़कर करेगा। उसके बाद हम दिल्ली की कानून व्यवस्था ठीक करेंगे। कानून व्यवस्था बहुत गड़बड़ाई हुई है। आप थाने जाते हो, तो पुलिस आपकी नहीं सुनती है, चार जून के बाद पुलिस भी आपकी सुनेगी।

आबकारी घोटाला फर्जी केस है-केजरीवाल

केजरीवाल ने कहा कि भाजपा कहती है कि आबकारी घोटाला हो गया। 100 करोड़ रुपये का घोटाला, अभी पिछले हफ्ते कह रहे हैं कि 1100 करोड़ रुपये का घोटाला है। इन्होंने 500 से ज्यादा रेड मार ली। एक चवन्नी भी नहीं मिली। 100 करोड़ रुपये का घोटाला हो गया, तो कहीं कोई कैश या जेवर मिलना चाहिए। कहीं तो खर्च किया होगा? लेकिन कुछ नहीं मिला। यह बिल्कुल फर्जी केस है।

उन्होंने लोगों से हर सभा में अपील की कि अगर मतदान दिवस यानी 25 मई को झाड़ू का बटन दबेगा तो उन्हें जेल नहीं जाना पड़ेगा। इसके साथ ही केजरीवाल ने लोगों को अपनी बिजली, पानी और दवाओं की अपनी मुफ्त की योजनाओं को गिनाया और लोगों से कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इसे बंद करना चाहते हैं। इसके साथ उन्होंने महिलाओं से वादा किया कि बजट में उन्होंने हर महिला को एक हजार रुपये प्रति माह देने का एलान किया था, अब वे बाहर आ गए हैं और उसे पूरा करेंगे।

आपको वोट की ताकत दिखानी होगी- सुनीता केजरीवाल

सभा में सीएम की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने कहा कि आप सबने इतनी दुआ की और इतना आशीर्वाद दिया कि आज उसकी वजह से मेरे पति और आपके मुख्यमंत्री हम सबके बीच में हैं। ऊपर वाला भी सच का साथ देता है।

अब अगर आप सब चाहते हैं कि आपके मुख्यमंत्री हमारे बीच ही रहें और आपके लिए काम करते रहें तो आपको इसके लिए 25 मई को वोट देने जाना होगा। अपने वोट की ताकत दिखानी होगी। सभी से मेरी विनती है, सभी लोग वोट देने जरूर जाएं। आप सबी को झाडू का बटन दबाना है। हम सब मिलकर इस अन्याय से लड़ेंगे और जीतेंगे।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.