14 अप्रैल को PM मोदी का छत्तीसगढ़ दौरा, नक्सलियों के गढ़ में कर सकते हैं रोड शो

पीएम मोदी 14 अप्रैल को नक्सल प्रभावित जिला बीजापुर जाएंगे। जहां वे रोड शो कर नक्सलवाद के आतंक से पीड़ित जनता को भयमुक्त जीवन का संदेश देंगे।

By Nancy BajpaiEdited By: Publish:Sat, 07 Apr 2018 07:19 AM (IST) Updated:Sat, 07 Apr 2018 07:19 AM (IST)
14 अप्रैल को PM मोदी का छत्तीसगढ़ दौरा, नक्सलियों के गढ़ में कर सकते हैं रोड शो
14 अप्रैल को PM मोदी का छत्तीसगढ़ दौरा, नक्सलियों के गढ़ में कर सकते हैं रोड शो

रायपुर (अनिल मिश्र)। अपने पिछले छत्तीसगढ़ दौरे पर शेर से आंख मिलाने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बार नक्सल इलाके में रोड शो कर देश-दुनिया को बड़ा संदेश दे सकते हैं। मोदी के बारे में यह कहा जाता है कि वह जहां जाते हैं, वहां कुछ न कुछ ऐसा करते हैं जो दूसरों के लिए अकल्पनीय हो। अब संकेत मिल रहे हैं कि वह बीजापुर जिला मुख्यालय में रोड शो कर नक्सलवाद के आतंक से पीड़ित जनता को भयमुक्त जीवन और विकास का सकारात्मक संदेश देंगे।

हालांकि, उनके रोड शो करने की संभावना से सुरक्षा बलों की नींद उड़ गई है। प्रधानमंत्री बीजापुर जिले में चार घंटे रहेंगे। वह 14 अप्रैल को दोपहर 12 बजे जांगला पहुंचेंगे। वहां आयुष्मान इंडिया का एप लॉन्च करने के बाद जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद हेलीकॉप्टर से बीजापुर पहुंचेंगे। बीजापुर में जिले के विकास के लिए प्राणों की आहुति देने वाले जवानों की याद में प्रशासन ने संकल्प स्थल का निर्माण किया है। मोदी संकल्प स्थल का लोकार्पण कर जवानों को श्रद्धाजंलि देंगे। जवानों का हौसला बढ़ाने के लिए यहां से वह सड़क मार्ग से सीआरपीएफ कैंप जा सकते हैं।

बीजापुर में करेंगे लंच

प्रधानमंत्री मोदी 14 अप्रैल को दोपहर दो बजे से शाम चार बजे तक बीजापुर में रहेंगे। प्रधानमंत्री बीजापुर जिला अस्पताल को देश के नक्शे पर लाने वाले डॉक्टरों और स्टॉफ से मिलेंगे। वह नक्सल प्रभावित गांवों से पहुंचे स्कूली बच्चों से भी मुलाकात करेंगे। रोड शो के बाद मोदी बीजापुर में ही लंच करेंगे।

'आयुष्मान योजना' का देशव्यापी शुभारंभ जांगला से करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छत्तीसगढ़ के अति नक्सल प्रभावित जांगला गांव से देशव्यापी 'आयुष्मान इंडिया योजना' को लॉन्च करेंगे। इस योजना के तहत देश के 10 करोड़ लोगों को पांच लाख रुपये तक स्वास्थ्य बीमा का लाभ मिलेगा। गौरतलब है कि मोदी की सभा पहले बीजापुर जिला मुख्यालय में होने वाली थी, लेकिन वहां स्टेडियम की क्षमता कम थी। ऐसे में अब भैरमगढ़ ब्लॉक के जांगला में खुले मैदान में सभा के लिए मंच बनाया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी