Move to Jagran APP

कांग्रेस क्यों सत्ता से हुई बाहर? BSP सुप्रीमो मायावती ने बता दी वजह, BJP के भी खोले गहरे राज!

लोकसभा चुनाव के लिए पहली बार प्रचार करने बसपा सुप्रीमो मायावती बिहार की धरती पर पहुंची। इस दौरान उन्होंने पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस और भाजपा पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की कथनी और करनी में बड़ा अंतर है। वहीं भाजपा ने अपने एक-चौथाई वादों को भी पूरा नहीं किया है।

By Ashok Kumar Singh Edited By: Shashank Shekhar Published: Fri, 24 May 2024 12:25 PM (IST)Updated: Fri, 24 May 2024 12:25 PM (IST)
कांग्रेस क्यों सत्ता से हुई बाहर? BSP सुप्रीमो मायावती ने बता दी वजह (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, बक्सर। बसपा सुप्रीमो मायावती ने बक्सर में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि अपनी खराब नीतियों के कारण ही आज कांग्रेस सत्ता से बाहर हो गई है। दूसरी ओर वोटिंग मशीन में गड़बड़ी के दम पर ही भाजपा अब तक सत्ता पर काबिज है।

उन्होंने कहा कि आज यदि वोटिंग मशीन में गड़बड़ी नहीं की जाए तो भाजपा के लिए भी जीत आसान नहीं है, जिनकी कथनी और करनी में अंतर है उन्हें हर हाल में रोकना है। देश में हर हाथ को काम देने से ही गरीबी और बेरोजगानी की समस्या दूर हो सकती है।

मायावती ने कांग्रेस पर किया जमकर प्रहार

गुरुवार को पहली बार चुनाव प्रचार में बसपा सुप्रीमो मायावती निकलीं। इस दौरान बक्सर में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की कथनी-करनी में शुरू से ही बड़ा फर्क रहा है। अपनी खराब नीतियों के चलते आज कांग्रेस सत्ता से पूरी तरह बाहर हो गई है। कांग्रेस की कार्यप्रणाली में काफी अंतर होने के कारण अब सत्ता में वापसी आसान नहीं है।

मायावती ने भाजपा पर भी साधा निशाना

वहीं, भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि ठीक उसी तरह वोट पाने के लिए भाजपा भी अनेक प्रकार के प्रलोभन दे रही है और वादों की लंबी फेहरिश्त जारी की है, लेकिन भाजपा ने अपने एक-चौथाई वादों को भी पूरा नहीं किया है। भाजपा की सरकार में बड़े-बड़े पूजीपतियों को ही मालामाल किया जा रहा है।

मायावती ने कहा कि पूंजीपतियों के आर्थिक सहयोग से ही भाजपा समेत अन्य सहयोगी पार्टियां अपना संचालन करते हुए चुनाव लड़ रही हैं। बसपा एकमात्र ऐसी पार्टी है, जो चुनाव आदि के लिए बगैर किसी का सहयोग लिए अपने कार्यकर्ताओं के दम पर ही पार्टी का संचालन कर रही है।

उन्होंने कहा कि आज भाजपा मुफ्त में अनाज बांटकर उसके बदले वोट मांग रही है, लेकिन यह अनाज भी केंद्र सरकार अपनी ओर से नहीं दे रही है, बल्कि हमारे आपके दिए हुए टैक्स के पैसों से ही आपको अनाज आदि का प्रलोभन दे रही है।

बसपा सुप्रीमो ने प्रत्याशी के लिए वोट देने की अपील

कार्यक्रम के दौरान मंच पर मौजूद बक्सर संसदीय सीट के प्रत्याशी अनिल कुमार, सासाराम के प्रत्याशी संतोष कुमार और काराकाट के प्रत्याशी धीरज कुमार के लिए वोट देने की अपील उन्होंने की।

ये भी पढ़ें- 

Bihar Politics: '...आज बंगाल घुसपैठियों-आतंक का रंगमंच', विजय सिन्हा का ममता बनर्जी पर बड़ा हमला

Bihar Crime: हवसी पिता के सामने बेबस पुत्री, दो साल तक करता रहा दुष्कर्म, मां के विरोध करने पर...


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.