नमस्ते ट्रंप पर उठे सवाल, वाघेला ने कहा- गांधी आश्रम की उपेक्षा और जनता का पैसा नहीं होने देंगे बर्बाद

अफ्रीका में काले-गोरे के भेदभाव के खिलाफ आवाज उठाने वाले गांधीजी के आश्रम की उपेक्षा कर रंगभेद की दीवार खींची जा रही है।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Sun, 23 Feb 2020 12:29 AM (IST) Updated:Sun, 23 Feb 2020 12:29 AM (IST)
नमस्ते ट्रंप पर उठे सवाल, वाघेला ने कहा- गांधी आश्रम की उपेक्षा और जनता का पैसा नहीं होने देंगे बर्बाद
नमस्ते ट्रंप पर उठे सवाल, वाघेला ने कहा- गांधी आश्रम की उपेक्षा और जनता का पैसा नहीं होने देंगे बर्बाद

राज्य ब्यूरो, अहमदाबाद। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की गुजरात यात्रा को लेकर वरिष्ठ नेता शंकरसिंह वाघेला व नेता विपक्ष परेश धनाणी ने कई सवाल उठाए हैं। नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम पर खर्च के साथ ही उनके गांधी आश्रम नहीं आने को सीधे रंगभेद से जोड़ा है।

वाघेला ने कहा- जनता का पैसा यूं बर्बाद नहीं करने देंगे

गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री वाघेला ने गांधी आश्रम पहुंच कर गांधीजी की प्रतिमा को माला पहनाई। वाघेला ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रपति ट्रंप के आगे-पीछे घूमें यह शोभा नहीं देता है। पहले अमेरिका में अपने पैसे पर 'अबकी बार ट्रंप सरकार' के नारे लगवाए, अब सौ करोड़ रुपये खर्च कर मोटेरा स्टेडियम में शाही स्वागत की तैयारियां हो रही हैं। वाघेला ने ट्रंप नागरिक अभिवादन समिति के सदस्यों को चेताया कि जनता का पैसा यूं बर्बाद नहीं करने देंगे।

नेता विपक्ष परेश धनाणी ने कहा- गांधीजी के आश्रम की उपेक्षा कर रंगभेद की दीवार खींची जा रही

नेता विपक्ष परेश धनाणी ने ट्वीट कर कहा कि अमीरों के मसीहा ने गरीबों के आगे दंभ की दीवार खींच दी। अब अफ्रीका में काले-गोरे के भेदभाव के खिलाफ आवाज उठाने वाले गांधीजी के आश्रम की उपेक्षा कर रंगभेद की दीवार खींची जा रही है।

नमस्ते ट्रंप समिति ने अपनी बैठक से मीडिया को दूर रखा

नवगठित 'नमस्ते ट्रंप नागरिक अभिवादन समिति' की अहमदाबाद के सर्किट हाउस में हुई बैठक से मीडिया को दूर रखा गया। यह बैठक सोमवार को मोटेरा स्टेडियम में होने वाले 'नमस्ते ट्रंप' कार्यक्रम के संबंध में हुई है। अहमदाबाद की मेयर बीजल पटेल को आठ सदस्यीय समिति का चेयरपर्सन नियुक्त किया गया है।

'नमस्ते ट्रंप नागरिक अभिवादन समिति' के सदस्य

सूत्रों ने कहा कि चेयरपर्सन बनाई गई बीजल पटेल के अलावा गुजरात विश्वविद्यालय के कुलपति हिमांशु पांड्या, अहमदाबाद के भाजपा सांसद किरीट सोलंकी और हसमुख पटेल, गुजरात चैंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्री ( जीसीसीआइ) के दुर्गेश बुच, लोक गायक भीखुदान गढवी, गुजरात टेक्निकल यूनिवर्सिटी के कुलपति नलिन सेठ और वास्तुविद बीवी दोशी समिति के सदस्य बनाए गए हैं।

समिति ने किया निरीक्षण के लिए मोटेरा स्टेडियम का दौरा

इस बैठक के बाद समिति ने निरीक्षण के लिए मोटेरा स्टेडियम का दौरा किया। इस दौरान मीडिया से कोई बातचीत नहीं की गई। शुरू में 'नमस्ते ट्रंप' को एक सरकारी कार्यक्रम घोषित किया गया था और इसके लिए सरकारी तंत्र का इस्तेमाल किया गया, लेकिन अचानक गुरुवार को विदेश मंत्रालय ने कार्यक्रम 'नमस्ते ट्रंप नागरिक अभिवादन समिति' द्वारा आयोजित किए जाने की घोषणा की।

chat bot
आपका साथी