Move to Jagran APP

Himachal Politics: 'नहीं जरूरत किसी बॉलीवुड सितारे की, खुद में हूं स्टार', विक्रमादित्य सिंह ने कंगना रनौत पर भी किया कटाक्ष

हिमाचल प्रदेश के मंडी से कांग्रेस प्रत्याशी विक्रमादित्य सिंह ने बीजेपी प्रत्याशी कंगना रनौत को सेरी मंच पर खुली बहस के लिए चुनौती दी। उन्होंने कहा कि कंगना रजवाड़ा शाही की बात करती हैं लेकिन 99 फीसदी रजवाड़े तो भाजपा में हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि नौ तारीख को नामांकन करूंगा। उन्हें किसी बॉलीवुड सितारे की जरूरत नहीं है वो खुद में एक स्टार हैं।

By Anil Thakur Edited By: Deepak Saxena Published: Wed, 01 May 2024 11:00 PM (IST)Updated: Wed, 01 May 2024 11:00 PM (IST)
विक्रमादित्य सिंह ने कंगना रनौत पर भी किया कटाक्ष (फाइल फोटो)।

जागरण संवाददाता, शिमला। मंडी से कांग्रेस प्रत्याशी विक्रमादित्य सिंह ने भाजपा प्रत्याशी कंगना रनौत को विकास व विजन को लेकर खुली बहस की चुनौती दी है। उन्होंने कहा कि मंडी के सेरी मंच पर कंगना आए व उनके साथ खुली बहस करें।

loksabha election banner

शिमला में पत्रकारवार्ता को संबोधित करते हुए विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि कंगना रनौत केवल मोदी नाम का जाप करती रहती है। पार्टी नेताओं की ओर से उन्हें स्क्रिप्ट पढ़ने को दे दी जाती है, वे उसे पढ़ती है, यदि कोई उनसे सवाल करे तो उसका जवाब देना मुशिकल हो जाता है। एक सवाल के जवाब में विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि उन्हें अपने प्रचार के लिए किसी बॉलीवुड स्टार को बुलाने की जरूरत नहीं है, वे खुद अपने आप में स्टार हैं।

प्रदेश के देवी-देवताओं का आशीर्वाद

प्रदेश के देवी देवताओं व प्रभु श्रीराम का उन पर आशीर्वाद है। जनता का प्यार व सहयोग के बूते वह चुनाव में जीत हासिल करेंगे। विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि कंगना रनौत उनके गृह क्षेत्र रामपुर में जाकर राजे रजवाड़ों के बारे में कह रही है। उन्हें इतिहास का ज्ञान नहीं है, सच्चाई ये है कि राज परिवार से संबंध रखने वाले 99 प्रतिशत नेता भाजपा में है।

प्रेसवार्ता के दौरान विक्रमादित्य सिंह ने संसदीय क्षेत्र के लिए अपने विजन का खुलासा किया है। उन्होंने ऐलान किया है कि वह सांसद बनने के बाद मंडी शहर के लिए स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट लाएंगे। यहां का आधारभूत विकास करना उनकी पहली प्राथमिकता होगी। मंडी में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट का मामला उन्होंने बतौर शहरी विकास मंत्री केंद्र सरकार से भी उठाया है। ऐतिहासिक मंदिरों को कोरिडोर से जोड़ने का काम किया जाएगा वहीं शहर में ई व्हीकल व कॉर्ट चलाने की व्यवस्था होगी। पुराने मंदिरों की ऐतिहासिकता को बरकरार रखने के लिए काम किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर मंडी में शिवधाम की बात करते हैं जो वर्तमान सरकार की भी प्राथमिकता है। इस प्रोजेक्ट के लिए बाह्य वित्त पोषित एजेसियों के माध्यम से पूरा करवाया जाएगा। हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि कंक्रीट का पहाड़ बनाकर कुछ नहीं होगा। पर्यटक नई चीज देखने नहीं आते बल्कि ऐतिहासिक चीजों को निहारने के लिए आते हैं।

बरोट से लग वैली को सुरंग से जोड़ने का कार्य

उन्होंने कहा कि उनकी दूसरी प्राथमिकता बरोट से लग वैली को सुरंग से जोड़ने के लिए महत्वपूर्ण कार्य किया जाएगा जोकि सेना के लिए सामरिक दृष्टि से भी महत्वपूर्ण रहेगा। इससे पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा। जलोड़ी जोत से ब्यास व सतलुज वैली को जोड़ने के लिए भी सुरंग बनेगी जिसके सर्वे के लिए पहले ही 20 करोड़ रुपये सरकार ने दे दिए हैं।

पूर्व सैनिकों के लिए भी विजन- विक्रमादित्य सिंह

विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि संसदीय क्षेत्र के पूर्व सैनिकों के लिए भी उनका विजन है जिनके लिए ओआरओपी के लाभ पूरी तरह से लागू करवाने और सरकाघाट में सीएसडी डिपो खोलने को आवाज बुलंद करेंगे। सरकाघाट में सैनिक अकादमी के काम को गति देंगे। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों को ओपीएस देने का वायदा पूरा किया गया है लेकिन उनके एनपीएस के 9 हजार करोड़ रुपये केंद्र सरकार से लेने हैं जिनका मुद्दा भी संसद में प्रमुखता से उठाया जाएगा।

ये भी पढ़ें: Himachal News: 'झूठ व डर के सहारे सत्ता पाना चाह रहे जयराम, जनता देगी जवाब', सीएम सुक्खू ने नेता प्रतिपक्ष पर बोला हमला

1500 रुपये की योजना को रुकवाने का काम

विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि भाजपा ने कांग्रेस द्वारा महिलाओं को दिए जाने वाले 1500 रुपए की योजना को रुकवाने का काम किया है। मध्यप्रदेश में लाडली नाम की योजना इसी तर्ज पर चल रही है लिहाजा चुनाव आयोग ने भी यहां इसे जारी रखने को कहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा धर्म के नाम पर राजनीति कर रही है जबकि उसके पास विकास का कोई मुद्दा नहीं है।

नौ को करूंगा नामांकन, चार को जीत के बाद प्रदेश के लोगों से संवाद

विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि 9 मई को वह अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। मंडी के सेरी मंच पर जनसभा आयोजित होगी। इसमें मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह सहित कई बड़े नेता मौजूद रहेंगे। विक्रमादित्य सिंह ने दावा किया कि चुनाव में कांग्रेस पार्टी जीतेगी। 4 जून को वह जीत के बाद हॉलीलॉज से ही प्रदेश के लोगों से संवाद करेंगे।

ये भी पढ़ें: Suresh Kashyap Interview: 'कांग्रेसी भी मांगें राहुल गांधी के नाम पर वोट', शिमला के BJP प्रत्याशी सुरेश कश्यप का इंटरव्यू


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.