मोदी सरकार के कार्यकाल में अल्पसंख्यक सबसे सुरक्षित, जितना आजतक कभी नहीं रहे- केजे अल्फोंस

राज्यसभा में लिंचिंग मामले पर विपक्ष के विरोध के जवाब के तौर पर भाजपा नेता केजे अल्फोंस ने यह बातें कहीं।

By Shashank PandeyEdited By: Publish:Wed, 26 Jun 2019 01:26 PM (IST) Updated:Wed, 26 Jun 2019 01:47 PM (IST)
मोदी सरकार के कार्यकाल में अल्पसंख्यक सबसे सुरक्षित, जितना आजतक कभी नहीं रहे- केजे अल्फोंस
मोदी सरकार के कार्यकाल में अल्पसंख्यक सबसे सुरक्षित, जितना आजतक कभी नहीं रहे- केजे अल्फोंस

नई दिल्ली, पीटीआइ। भाजपा नेता केजे अल्फोंस ने अल्पसंख्यकों को पीएम मोदी के राज में सबसे सुरक्षित बताया है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राज में देश के अल्पसंख्यकों को पहले से कहीं अधिक सुरक्षित बताया है। ये सारी बातें उन्होंने राज्यसभा में लिंचिंग मामलों पर विपक्ष के विरोध के जवाब के रूप में कहीं। भाजपा नेता केजे अल्फोंस ने  कहा, ' प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राज में अल्पसंख्यक पहले से कहीं अधिक सुरक्षित हैं, जैसा वो आजतक नहीं थे।' राष्ट्रपति के अभिभाषण पर मोशन ऑफ थैंक्स पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि पीएम मोदी अपने पहले के आए नेताओं से कहीं ज्यादा 'लोकतांत्रिक' हैं।

इस दौरान भाजपा नेता केजे अल्फोंस ने पूछा, पांच साल पहले कहा गया था कि भाजपा के सत्ता में आने के बाद ईसाईयों को पीटा जाएगा और चर्चों को जलाया जाएगा। आपने देखा है कि किसी ईसाई को पीटा जा रहा है या किसी चर्च को जलाया जा रहा है ? मोदी सरकार के कार्यकाल से पहले कभी भी अल्पसंख्यकों के लिए यह देश इतना सुरक्षित नहीं रहा है।'

केजे अल्फोंस, जो एनडीए सरकार के पहले कार्यकाल में मंत्री थे, लेकिन मोदी सरकार के दूसरे टर्म में मंत्री नहीं बनाए गए हैं, उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, 'अगर वह दुनिया बनाओ और विश्वास करो वाली दुनिया में रहना चाहते हैं तो इतिहास इसे लिख देगा। आपके पास एक नया भारत होगा।' उन्होंने विपक्षी नेता गुलाम नबी आज़ाद की उस बात पर टिप्पणी करते हुए यह बात कहीं, जिन्होंने बहस के दौरान अपनी टिप्पणी में 'पुराने भारत' को वापस लेने का आह्वान किया था और कहा था कि मोदी 'न्यू इंडिया' अपने पास रखें।

उन्होंने आगे कहा, ' इन पर रोने के बजाय, हमें कई बातों पर जश्न मनाना चाहिए जैसे कि देश में 99.2 प्रतिशत आबादी है जिसके पास अब खुद का शौचालय है। 35 करोड़ लोगों के बैंक खाते हैं। साढ़े सात करोड़ गैस कनेक्शन और मुद्रा योजना के तहत 19 करोड़ रुपए के लोन बांटे गए। इसके अलावा व्यापार रैंकिंग और भारत दुश्मन के दिल पर हमला कर रहा है। ऐसी उपब्लधियों का जश्न मनाया जाना चाहिए।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी