लंदन: राहुल के कार्यक्रम में घुसे खालिस्तान समर्थक, लगाए नारे

राहुल के लंदन में आयोजित होने वाले एक कार्यक्रम में खालिस्तान समर्थक पहुंच गए व खालिस्तान के समर्थन में नारे लगाने शुरू कर दिए।

By Arti YadavEdited By: Publish:Sun, 26 Aug 2018 12:41 PM (IST) Updated:Sun, 26 Aug 2018 12:56 PM (IST)
लंदन: राहुल के कार्यक्रम में घुसे खालिस्तान समर्थक, लगाए नारे
लंदन: राहुल के कार्यक्रम में घुसे खालिस्तान समर्थक, लगाए नारे

लंदन (प्रेट्र)। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ब्रिटेन के दो दिवसीय दौर पर हैं। इस दौरान वह विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत कर रहे हैं। राहुल के शनिवार को लंदन में आयोजित हुए एक कार्यक्रम में पहुंच गए व खालिस्तान के समर्थन में नारे लगाने शुरू कर दिए। राहुल गांधी इस कार्यक्रम में प्रवासी भारतीयों को संबोधित करने वाले थे। बाद में सुरक्षा बलों और पुलिस ने खालिस्तान समर्थकों को वहां से हटाया।

बता दें कि लंदन में 12 अगस्त को आयोजित खालिस्तान समर्थक रैली को लेकर भारत ने ब्रिटेन से नाराजगी जाहिर की थी और कहा था कि लंदन में होने वाला कार्यक्रम एक अलगाववादी गतिविधि है, जो भारत की क्षेत्रीय अखंडता का उल्लंघन करता है।

गौरतलब है कि राहुल ने शनिवार को कहा था कि वह साल 1984 के सिख विरोधी दंगों के पीड़ितों के साथ हैं और हिंसा के दोषियों को कानून के अनुसार दंडित किया जाना चाहिए। राहुल ने लंदन में इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन के साथ बातचीत के दौरान कहा, 'यदि किसी के खिलाफ हिंसा होती है, तो उसके लिए एक कानूनी प्रक्रिया है। कानूनी प्रक्रिया हर हाल में चलनी चाहिए और जिन लोगों ने हिंसा की है, उन्हें कानून के मुताबिक दंडित किया जाना चाहिए और मैं इसका 100 फीसद समर्थन करूंगा।'

इससे पहले राहुल गांधी ने शुक्रवार को ब्रिटेन के सांसदों और स्थानीय नेताओं को संबोधित करते हुए कहा था कि मेरे मन में इसके बारे में कोई भ्रम नहीं है। यह एक त्रासदी थी। यह एक दुखद अनुभव था। आप कहते हैं कि उसमें कांग्रेस पार्टी शामिल थी। मैं इससे सहमति नहीं रखता। ब्रिटेन की दो दिवसीय यात्रा पर आए गांधी ने कहा कि किसी के भी खिलाफ कोई भी हिंसा गलत है। भारत में कानूनी प्रक्रिया चल रही है। कुछ भी गलत किया गया तो उसे सजा मिलनी चाहिए।

chat bot
आपका साथी