Pulwama Terror Attack पर कैबिनेट कमेटी ऑफ सिक्योरिटी की बैठक खत्म, लिया ये फैसला

पुलवामा में आतंकी हमले के बाद केंद्र कड़े कदम उठाने पर विचार कर सकती है। फिलहाल, केंद्र सरकार ने इस मुद्दे पर बैठक की है।

By Arun Kumar SinghEdited By: Publish:Thu, 14 Feb 2019 11:43 PM (IST) Updated:Fri, 15 Feb 2019 11:12 AM (IST)
Pulwama Terror Attack पर कैबिनेट कमेटी ऑफ सिक्योरिटी की बैठक खत्म, लिया ये फैसला
Pulwama Terror Attack पर कैबिनेट कमेटी ऑफ सिक्योरिटी की बैठक खत्म, लिया ये फैसला

नई दिल्‍ली, एएनआइ। पुलवामा में सीआरपीएफ के जवानों पर आतंकी हमले के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में शुक्रवार को कैबिनेट कमेटी ऑन सिक्यॉरिटी (सीसीएस) की बैठक हुई। केंद्र सरकार ने अब पाकिस्तान के खिलाफ कड़ा कदम उठाने की दिशा में काम शुरू कर दिया है।

सबसे पहले केंद्र सरकार ने पाकिस्तान से मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा वापस लेने का फैसला किया है। इसके अलावा रणनीतिक तौर पर भी अंतरराष्ट्रीय समुदाय के जरिए पाकिस्तान पर कूटनीतिक दबाव बनाया जाएगा। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में शुक्रवार को हुई कैबिनेट कमेटी ऑन सिक्यॉरिटी (सीसीएस) की बैठक में ये फैसले लिए गए। जिनकी जानकारी वित्त मंत्री अरुण जेटली ने दी। 

बैठक में प्रधानमंत्री के अलावा गृह मंत्री राजनाथ सिंह, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, वित्त मंत्री अरुण जेटली के अलावा तीनों सेनाओं के प्रमुख और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोवाल शामिल हुए। होते हैं। इस बैठक में आगे की कार्रवाई पर चर्चा की जाएगी। इसमें विशेष रूप से जम्‍मू-कश्‍मीर में सुरक्षा व्‍यवस्‍था पर विचार किया जाएगा।

वित्त मंत्री जेटली ने जानकारी देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में हुई बैठक में कल के आतंकी हमले का विश्लेषण किया गया। बैठक में हमले में शहीद जवानों के लिए दो मिनट का मौन भी रखा गया। जेटली ने कहा कि मामले को विदेश मंत्रालय के जरिए कूटनीतिक कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को दिया गया 'मोस्ट फेवर्ड नेशन' का दर्जा वापस ले लिया गया है।

chat bot
आपका साथी