PM Modis relief package: शाह ने कहा- गरीब, किसान और मध्य वर्ग को मिलेगी राहत, जानें- और किसने क्या कहा

आत्मनिर्भरभारत हैशटैग से एक के बाद एक ट्वीट में शाह ने कहा कि अब समय आ गया है कि हर कोई ज्यादा से ज्यादा स्थानीय उत्पादों का इस्तेमाल करने का संकल्प ले।

By Sanjeev TiwariEdited By: Publish:Wed, 13 May 2020 12:35 AM (IST) Updated:Wed, 13 May 2020 12:35 AM (IST)
PM Modis relief package: शाह ने कहा-  गरीब, किसान और मध्य वर्ग  को मिलेगी राहत, जानें- और किसने क्या कहा
PM Modis relief package: शाह ने कहा- गरीब, किसान और मध्य वर्ग को मिलेगी राहत, जानें- और किसने क्या कहा

नई दिल्ली,एजेंसी। कोरोना संकट से देश को उबारने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किए गए भारी-भरकम राहत पैकेज के एलान पर जोरदार स्वागत हुआ है। किसी ने इसे गरीब, किसान और मध्य वर्ग को राहत देने वाला पैकेज बताया है तो किसी ने ऐतिहासिक और दुनिया का सबसे बड़ा राहत पैकेज करार दिया है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि मोदी सरकार देश हित में फैसले करती है और 20 लाख करोड़ रुपये के इस राहत पैकेज से गरीबों, किसानों और मध्य वर्ग को मदद मिलेगी।

'आत्मनिर्भरभारत' हैशटैग से एक के बाद एक ट्वीट में शाह ने कहा कि अब समय आ गया है कि हर कोई ज्यादा से ज्यादा स्थानीय उत्पादों का इस्तेमाल करने का संकल्प ले। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इसे दुनिया का सबसे बड़ा राहत पैकेज बताया है। उन्होंने कहा, 'आज, हमारे माननीय प्रधानमंत्री ने लैंड (देश), लेबर (मजदूर), लिक्विडिटी (तरलता) एवं लॉ (कानून) का समाधान करने के लिए दुनिया के सबसे बड़े समग्र राहत पैकेज का एलान किया है।' इस पैकेज से समाज के हर वर्ग को मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के सक्रिय दृष्टिकोण से आत्मनिर्भर भारत का निर्माण होगा।

लघु उद्योगों को पूरा करने वाला पैकेज

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने इसे ऐतिहासिक पैकेज बताते हुए कहा कि इससे लघु उद्योगों की उम्मीदें पूरी होंगी। गडकरी के पास सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्रालय का प्रभार भी है। उन्होंने कहा, 'अपने प्रौद्योगिकीय एवं अन्य संसाधनों के साथ भारत सुपर आर्थिक शक्ति बन सकता है, जो प्रधानमंत्री का सपना है।'

पैकेज नई ऊर्जा का संचार होगा : बिरला

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि इस राहत पैकेज से नई ऊर्जा का संचार होगा और देश को निराशा के माहौल से बाहर निकालेगा। यह राहत पैकेज भारत को आत्मनिर्भर बनाएगा। लोकसभा अध्यक्ष ने कहा कि इस पैकेज से दिहाड़ी मजदूरों, श्रमिकों, मध्यम वर्ग, उद्योग जगत और समाज के अन्य वर्गो को असाधारण राहत मिलेगी।

 मील का पत्थर साबित होगा पैकेज : योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोविड--19 से उत्पन्न परिस्थितियों से निपटने और देश को आत्मनिर्भर बनाने में यह विशेषष आìथक पैकेज मील का पत्थर साबित होगा। वित्तमंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने भी पैकेज का स्वागत करते हुए कहा है कि देश की अर्थव्यवस्था को पुन: पटरी पर लाने में यह पैकेज निश्चित तौर पर सहायक सिद्ध होगा।

 गोवा के सीएम ने भी किया स्वागत

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने विशेष राहत पैकेज का स्वागत करते हुए कहा कि आत्मनिर्भर भारत ही अगला रास्ता है।

शिवसेना ने कहा, पैकेज ठीक पर जीेसटी का हिस्सा भी मिले

शिवसेना ने कहा है कि 20 लाख करोड़ रुपये का आर्थिक पैकेज की जरूरत तो थी, लेकिन राज्यों को सामान एवं सेवा कर (जीएसटी) में उनका हिस्सा भी मिलना चाहिए। शिवसेना के प्रवक्ता मनीषा कायांदे ने कहा कि कोरोना से बुरी तरह से प्रभावित महाराष्ट्र को राहत का बड़ा हिस्सा मिलना चाहिए।

पीएम ने देश को निराश किया : कांग्रेस

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की घोषणा देश और मीडिया की हेडलाइन है। प्रवासी मजदूरों के संकट का समाधान करने में प्रधानमंत्री की विफलता ने देश को निराश किया है। लेकिन कांग्रेस पार्टी के ही राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आर्थिक पैकेज का स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की तरफ से घोषित पैकेज का इंतजार था। कभी नहीं से देर भली।

chat bot
आपका साथी