अच्छी सोच और प्रयास से जंगल संवारने का संकल्प

बड़गांव लिटिपाड़ा के उजड़े जंगल को फिर से हराभरा बनाने का संकल्प जयहिद क्लब एवं मिनी स्टेडियम फुटबाल टीम की ओर से लिया गया है। रविवार को दो सौ सागवान के पौधे लगाकर अभियान की शुरुआत की गई है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Jul 2020 11:06 PM (IST) Updated:Mon, 27 Jul 2020 06:17 AM (IST)
अच्छी सोच और प्रयास से जंगल संवारने का संकल्प
अच्छी सोच और प्रयास से जंगल संवारने का संकल्प

संवाद सूत्र, बड़गांव : बड़गांव लिटिपाड़ा के उजड़े जंगल को फिर से हराभरा बनाने का संकल्प जयहिद क्लब एवं मिनी स्टेडियम फुटबाल टीम की ओर से लिया गया है। रविवार को दो सौ सागवान के पौधे लगाकर अभियान की शुरुआत की गई है। इसमें ग्रामीणों का भी पूरा सहयोग मिल रहा है। आने वाले दिनों में और अधिक पौधे लगाने तथा इनकी सुरक्षा करने पर जोर दिया गया।

लिटिपाड़ा जंगल कटने के बाद बंजर जमीन को फिर से हरा भरा बनाने का काम ग्रामीणों ने शुरू किया है। रविवार को अधिवक्ता वीरेन्द्र कुमार राउतराय एवं सिद्धार्थ पाणीग्राही मौजूद थे। क्षेत्र में काजू का जंगल था। इसके उजड़ने के बाद चाकुंडा जंगल बनाया गया। इनके कटने के बाद पूरा क्षेत्र बंजर हो गया है। ग्रामीणों की सहायता से क्षेत्र में पौधरोपण किया जा रहा है। रविवार को आयोजित कार्यक्रम में रंजीत मोइल, सागर समद, करण हांसदा, दिनेश टोप्पो, संजय सुरीन, अजय माझी, धरम समद, बबलू साहा, पीयूष बागे, लवणीधर प्रुसेट आदि लोगों ने सहयोग किया।

chat bot
आपका साथी