Coronavirus: जरूरतमंदों के लिए बनाए गए 10 हजार मास्क, कोरोना रोधी ड्रेस भी की तैयार

Coronavirus इंडियन पीपुल्स डेवलपमेंट ऑर्गनाइजेशन की ओर से 10 हजार मास्क तैयार किये गये हैं साथ ही कोरोना रोधी ड्रेस भी तैयार की गयी है ।

By Babita kashyapEdited By: Publish:Tue, 07 Apr 2020 12:37 PM (IST) Updated:Tue, 07 Apr 2020 12:37 PM (IST)
Coronavirus: जरूरतमंदों के लिए बनाए गए 10 हजार मास्क, कोरोना रोधी ड्रेस भी की तैयार
Coronavirus: जरूरतमंदों के लिए बनाए गए 10 हजार मास्क, कोरोना रोधी ड्रेस भी की तैयार

राउरकेला, जेएनएन। सेवाभावी संगठन इंडियन पीपुल्स डेवलपमेंट ऑर्गनाइजेशन की ओर से जरूरतमंदों तक 10 हजार मास्क पहुंचाने का निर्णय लिया गया है। इसके लिए जिले के विभिन्न स्थानों में महिला स्वयं सहायता समूह की सदस्यों के द्वारा बनाने का काम शुरु कर दिया गया है। मास्क के साथ -साथ कोरोना रोधी ड्रेस की तैयार किए जा रहे हैं।

संगठन की महासचिव हेमा एक्का ने बताया कि कोरोना संक्रमण को लेकर लॉक डाउन से पहले संगठन की ओर से मास्क  एवं  पोशाक बनाने के लिए सूती कपड़े, इलास्टिक एवं अन्य सामग्रियां मंगा ली गई थी। संगठन से जुड़े एक दर्जन से अधिक महिला स्वयं सहायता समूह की ओर से पहले चरण में मास्क बनाने का काम शुरू किया गया है। अब तक 10 हजार से अधिक मास्क बना जा चुके हैं। झिरपानी, जगदा, उरसु, बंडामुंडा एवं कुंवारमुंडा क्षेत्र में 4 दर्जन से अधिक महिलाएं इस काम में जुटी हुई हैं।

 Lockdown in Gujarat राजकोट की ये संस्‍था प्रतिदिन जरूरतमंदों को परोस रही है 4 लाख रोटियां

 दो-चार दिनों के अंदर 30,000 से अधिक मास्क बनकर तैयार हो जाएंगे। इंडियन पीपुल्स डेवलपमेंट ऑर्गेनाइजेशन की ओर से सुंदरगढ़ जिले के ग्रामीण क्षेत्रों के साथ-साथ राउरकेला के विभिन्न बस्ती क्षेत्रों में जाकर जरूरतमंद लोगों को मुफ्त में 10 हजार मास्क बांटा जाएगा। इसके अलावा नगर निगम एवं जीएसटी विभाग के जरिए 20 हजार से अधिक लोगों तक मास्क पहुंचाने का लक्ष्य रखा गया है । उन्होंने बताया कि एक मास्क बनाने में करीब साढे चार से पांच रुपये तक की लागत आती है इसके लिए संगठन के कोष समेत सरकार से आर्थिक मदद भी ली जाएगी।

 Coronavirus: चायवाले के संक्रमित होने के बाद, मातोश्री का बाहरी इलाका सील; 150 सुरक्षाकर्मी क्‍वारंटाइन 

 लॉकडाउन में पानी की कमी से जूझ रहा है ये गांव, कुएं पर लग रही है खूब भीड़

chat bot
आपका साथी