Move to Jagran APP

Odisha Politics: 'विपक्ष घड़ियाली आंसू बहा रहा...', CM पटनायक ने केंद्र सरकार पर बोला जमकर हमला

सोमवार को कालाहांडी लोकसभा क्षेत्र में बीजू जनता दल (बीजद) के अध्यक्ष नवीन पटनायक ने प्रचार किया और उन्होंने इस अवसर पर लोकसभा एवं विधानसभा दोनों ही सीटों पर बीजद उम्मीदवार को जीत दिलाने की अपील की। नवीन पटनायक ने कहा कि विपक्ष हमेशा झूठ बोलता है और मुख्यमंत्री ने विपक्ष घड़ियाली आंसू बहा रहा है। कार्तिक पांडियन ने भी केंद्र पर निशाना साधा।

By Sheshnath Rai Edited By: Shoyeb Ahmed Published: Mon, 06 May 2024 04:21 PM (IST)Updated: Mon, 06 May 2024 04:21 PM (IST)
CM पटनायक ने केंद्र सरकार पर बोला जमकर हमला

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। बीजू जनता दल (बीजद) के अध्यक्ष नवीन पटनायक ने सोमवार को कालाहांडी लोकसभा क्षेत्र में प्रचार किया। नवीन ने इस अवसर पर लोकसभा एवं विधानसभा दोनों ही सीटों पर बीजद उम्मीदवार को जीतने की अपील की।

loksabha election banner

नवीन पटनायक ने कहा कि विपक्ष हमेशा झूठ बोलता है। मुख्यमंत्री ने भवानीपटना रैली में कहा कि विपक्ष घड़ियाली आंसू बहा रहा है। इसी तरह कार्तिक पांडियन ने भवानीपटना मंच से सीधे केंद्र पर निशाना साधा है।

लोग वीडियो कर रहे शेयर

इसके अलावा भवानीपाटना चुनाव क्षेत्र में सभा को संबोधित कर खड़ियाल जाते समय पार्टी के वरिष्ठ नेता कार्तिक पांडियन ने भी मुख्यमंत्री से पूछा कि भाजपा कह रही है कि इस बार वह सरकार बना रही है।

इसके जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि बहुत दिनों से भाजपा सपना देख रही है। इस छोटे से वीडियो को पांडियन ने अपने इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट किया है, जिस पर अब पूरे ओडिशा में लोग शेयर एवं कमेंट कर रहे हैं।

बीपीएल कार्ड धारकों को मिलेंगे 5 लाख- पांडियन

पांडियन ने कहा कि बीएसकेवाई का बजट भारत सरकार द्वारा आयुष्मान भारत योजना के तहत पूरे देश के लिए रखे गए बजट से ज्यादा है।

ओडिशा का हिस्सा केवल 300 करोड़ रुपये होगा। आयुष्मान भारत योजना के तहत सिर्फ बीपीएल कार्ड धारकों को 5 लाख रुपये दिए जाएंगे लेकिन बीएसकेवाई योजना के तहत बासभी को यह सुविधा मिल रही है।

9 जून को शपथ लेंगे सीएम पटनायक- पांडियन

पांडियन ने कहा कि आयुष्मान भारत में बीमा कंपनी की दया पर सब कुछ निर्भर है। हालांकि हमारे मुख्यमंत्री ने बीएसकेवाई जैसे कार्ड दिए हैं जो क्रेडिट कार्ड की तरह हैं।

जिसमें गरीब मजदूर को बीमा कंपनी पर निर्भर नहीं रहना पड़ता है। वे इस कार्ड से इलाज करा सकते हैं। पांडियन ने कहा कि नवीन पटनायक 9 जून को फिर से मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

कोई क्या कहता है, उससे फर्क नहीं पड़ता, नवीन पटनायक फिर से मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं, यह ओडिशा की जनता निश्चित कर चुकी है। दूसरी तरफ जहां डबल इंजन की सरकार आती है, वह प्रदेश 20 साल पीछे चला जाता है। कुछ राज्यों में डबल इंजन की सरकारें थीं। उनके पास तेल खत्म हो गया।

जनमत में भाजपा चारों खाने चित नजर आएगी- पांडियन

पांडियन ने यह भी कहा कि ओडिशा में भाजपा इस बार सरकार बनाएगी और यह बात भाजपा के राज्य से लेकर केन्द्र के नेता लगातार कह रहे हैं। इस पर ओडिशा के मुख्यमंत्री तथा बीजद सुप्रीमो नवीन पटनायक ने कटाक्ष किया है।

उन्होंने मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के द्वारा चुटकी लेने पर कहा कि यह हम बहुत दिनों से सुनते आ रहे हैं कि भाजपा इस बार ओडिशा में सरकार बना रही है, लेकिन जब जनमत आता है तो भाजपा चारों खाने चित हो जाती है।

पिछले चुनाव को ही ले लें तो भाजपा ने कहा था अबकी बार ओडिशा में भाजपा 120 पार सीट जीतेगी मगर जब परिणाम आए तो भाजपा नेताओं की हकीकत सामने आ गई। भाजपा दिन में सपने देखती है।

ये भी पढ़ें-

PM Modi : 'घर जाकर टीवी पर देखना.. माल पकड़ रहा मोदी', पीएम ने झारखंड में ED की कार्रवाई पर रैली में कसा तंज

PM Modi in Odisha : आज बरहमपुर और नवरंगपुर में पीएम मोदी भरेंगे हुकांर, राजनाथ सिंह भी जल्‍द करेंगे ओडिशा का दौरा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.