अहमदाबाद, एएनआइ। पूरे देश में कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन की स्थिति है ऐसे में राजकोट में अरहम युवा सेवा संस्‍था जरूरतमंदों को प्रतिदिन भोजन परोस रही है। संस्‍था के एक कार्यकर्ता अल्‍पेश मोदी ने बताया कि हम प्रतिदिन 4 लाख से अधिक रोटियों का वितरण कर रहे हैं, जब तक देश में लॉकडाउन रहेगा हम अपनी इस सेवा को जारी रखेंगे।    

कोरोना के कारण बहुत से लो घर से बेघर हो गये हैं और उनके पास खाने के लिए भी कुछ नहीं है ऐसे में बहुत से संस्‍थाये रोज ऐसे लोगों के लिये खाना तैयार कर रहीं हैं, इसके अलावा को मास्‍क बना रहा है तो कोई सैनीटाइजर तैयार का फ्री में बांट रहा है। ऐसी है राजस्‍थान सेवा संस्‍थान भुवनेश्‍वर ने भी मदद का हाथ बढ़ाया है। ये संस्‍थान 27 मार्च से नियमित रूप से लॉकडाउन के दौरान डयूटी दे रहे पुलिस जवानों के लिए भोजन तैयार का रही है। इस संस्‍थान द़वारा तैयार किये गये भोजन से प्रतिदिन दो हजार लोगों को पेट भर रहा है। संस्‍थान के लोग साफ सफाई का पूरी तरह से ध्‍यान रखते हैं। इन लोगों का कहना है कि हमारे पुलिसकर्मी 24 घंटे देश के लोगों की सेवा में लगे हुए हैं, ऐसे में इनका ध्‍यान रखना भी हमारा कर्त्‍तव्‍य हैं।  

Coronavirus: चायवाले के संक्रमित होने के बाद, मातोश्री का बाहरी इलाका सील; 150 सुरक्षाकर्मी क्‍वारंटाइन 

इसके लिए यहां कि बाबा रामदेव रुणिचा मंदिर परिसर में खाना तैयार करने और उसे पैक करने का इंतजाम किया गया है। यहीं से प्रशासन की गाड़ी में भोजन के पैकेट रखे जाते हैं और पुलिसकर्मियों तक पहुंचाये जाते हैं। इसके साथ पानी की बोतल भी दी जा रही है।

Cornavirus in Maharashtra: मुंबई में तब्‍लीगी जमात के 150 से अधिक लोगों के खिलाफ एफआइआर दर्ज

लॉकडाउन में पानी की कमी से जूझ रहा है ये गांव, कुएं पर लग रही है खूब भीड़

 

Posted By: Babita kashyap

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस