50 लाख रुपये की ब्राउन शुगर के साथ पूर्व टैक्स कलेक्टर गिरफ्तार

जानकारी के अनुसार गुप्त सूचना के आधार पर आबकारी विभाग की टीम ने कटक शिखरपुर इलाके में एक कार की तलाशी ली जिसमें ब्राउन सुगर बरामद हुई।

By BabitaEdited By: Publish:Thu, 01 Feb 2018 10:54 AM (IST) Updated:Thu, 01 Feb 2018 10:54 AM (IST)
50 लाख रुपये की ब्राउन शुगर  के साथ पूर्व टैक्स कलेक्टर गिरफ्तार
50 लाख रुपये की ब्राउन शुगर के साथ पूर्व टैक्स कलेक्टर गिरफ्तार

कटक, जेएनएन। केंद्रांचल आबकारी खुफिया विभाग की टीम ने एक नशा तस्कर गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है। जिसमें एक खुर्दा म्यूनिसपाल्टी का पूर्व टैक्स कलेक्टर भी शामिल है। इनके पास से 457 ग्राम ब्राउन शुगर बरामद की गई है, जिसकी कीमत बाजार में 50 लाख रुपये होने का अनुमान लगाया जा रहा है।

इस मामले में आबकारी विभाग की टीम अन्य जानकारियों के लिए जांच-पड़ताल में जुट गई है। जानकारी के अनुसार गुप्त सूचना के आधार पर आबकारी विभाग की टीम ने कटक शिखरपुर इलाके में एक कार की तलाशी ली जिसमें ब्राउन शुगर बरामद हुई।

आबकारी विभाग से मिली सूचना के मुताबिक विशेष सूत्र से खबर मिलने के बाद आबकारी कमिश्नर देवेंद्र महापात्र के निर्देश पर डिप्टी कमिश्नर दुर्योधन पाणीग्राही ने इस नशा तस्कर गिरोह को दबोचने के लिए लिए निर्देश दिया था। इसके बाद केंद्रांचल आबकारी खुफिया विभाग के इंस्पेक्टर अमरेंद्र जेना की अगुवाई में एक टीम गठित की गई। यह टीम कटक शिखरपुर इलाके में गाडिय़ों की तलाशी लेकर नशा तस्कर गिरोह को दबोचने के लिए चौकन्ना है। मंगलवार को दोपहर में जैसे ही एक कार में नशा तस्कर शिखरपुर होते हुए खुर्दा की तरफ बढ़ रहे थे तभी उस गाड़ी को रोका गया एवं तलाशी के दौरान छोटे छोटे पालीथीन में पैक ब्राउन शुगर जब्त कर लिया गया।

नशा तस्करी करने के आरोप में महेश्वर परिड़ा नामक एक बुजुर्ग एवं चंदन बेहेरा (गाड़ी का ड्राइवर) को गिरफ्तार कर लिया गया है। महेश्वर परिड़ा खुर्दा के अवसर प्राप्त टैक्स कलेक्टर है। वर्ष 2009 से यह गोरख धंधा चला रहे थे। आबकारी इंस्पेक्टर अमरेंद्र जेना से मिली सूचना के मुताबिक इस बीच दो-तीन बार ब्राउन शुगर लाकर कारोबार कर चुका है। आम तौर पर ये लोग पश्चिम बंगाल के मेदिनापुर, ओडिशा के बालेश्वर, जलेश्वर आदि इलाकों में कारोबार करते थे। दोनों का घर खुर्दा हल्दी पडिय़ा इलाके में है। आबकारी विभाग मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है। इस धंधा में और कितने लोग शामिल हैं, ये लोग कहां कहां पर अपना तार बिछाए हैं, इसकी जानकारी के लिए छानबीन जारी है।

यह भी पढ़ें: महाकाल मंदिर, बागडीही में रसोईया की हत्या

chat bot
आपका साथी