Move to Jagran APP

भुवनेश्वर से BJP और BJD कैंडिडेट ने किया नामांकन, आपस में भिड़े समर्थक, बीच-बचाव के लिए पुलिस को करनी पड़ी भारी मशक्कत

Odisha Politics ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर सीट से भाजपा उम्मीदवार अपराजिता षडंगी और बीजद प्रत्याशी मन्मथ राउतराय अपने हजारों समर्थकों के साथ कलेक्टर ऑफिस पहुंचे और अपना नामांकन दाखिल किया। हालांकि नामांकन के दौरान दोनों प्रत्याशियों के समर्थक आपस में भीड़ गए। दोनों ही पार्टी समर्थकों के आपस में टकराने से कुछ समय के लिए वहां तनाव की स्थिति बन गई।

By Sheshnath Rai Edited By: Mohit Tripathi Published: Thu, 02 May 2024 05:37 PM (IST)Updated: Thu, 02 May 2024 05:37 PM (IST)
भुवनेश्वर से भाजपा उम्मीदवार अपराजिता षडंगी व बीजद उम्मीदवार मन्मथ राउत नामांकन दाखिल करते हुए। (जागरण फोटो)

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। भुवनेश्वर लोकसभा सीट के लिए दो हैवीवेट नेताओं ने आज अपना नामांकन दाखिल किया। भाजपा उम्मीदवार अपराजिता षडंगी और बीजद प्रत्याशी मन्मथ राउतराय अपने हजारों समर्थकों के साथ खुर्दा जिला कलेक्टर कार्यालय पहुंचे और अपना नामांकन दाखिल किए।

loksabha election banner

हालांकि नामांकन दाखिल करने के दौरान दोनों प्रत्याशियों के समर्थक आपस में भीड़ गए। कुछ देर तक दोनों पक्षों के बीच स्थिति तनावपूर्ण बनी रही। दोनों ही पार्टी समर्थकों के आपस में टकराने से कुछ समय के लिए वहां तनाव की स्थिति बन गई, जिससे बीच-बचाव के लिए पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।

अपराजिता ने मां भुआसुणी मंदिर में की पूजा

भुवनेश्वर से भाजपा की सांसद उम्मीदवार अपराजिता षडंगी ने आज सुबह अपने आवास पर सबसे पहले पूजा अर्चना की। इसके बाद समर्थकों के साथ मां भुआसुणी मंदिर जाकर पूजा-अर्चना की। इसके बाद वह खुली जीप में अपने समर्थकों के साथ खुर्दा कलेक्टर कार्यालय गई।

अपराजिता ने किया विशाल रोड शो

इस बीच, अपराजिता ने एक विशाल रोड शो किया और उनके हजारों समर्थकों ने इसमें हिस्सा लिया। इसके बाद उन्होंने कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर अपना नामांकन दाखिल किया।

नामांकन दाखिल करने के दौरान भुवनेश्वर लोकसभा के अंतर्गत आने वाली विधानसभा के तीन विधायक उम्मीदवार प्रियदर्शी मिश्रा, प्रशांत जगद्देव और बाबू सिंह भी मौजूद थे।

मन्मथ राउतराय ने भी भरा नामांकन 

इसी तरह बीजद उम्मीदवार मन्मथ राउतराय ने भी भुवनेश्वर लोकसभा सीट के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया।सुबह तड़के मन्मथ ने लिंगराज मंदिर में पूजा-अर्चना की और भगवान का आशीर्वाद लेकर नामांकन के लिए निकल गए।

नामांकन दाखिल करने से पहले मन्मथ ने लिंगराज मंदिर से दौड़ लगाते हुए जटनी पहुंचे। इसके बाद वह गोडीपोखरी चौक से अपने समर्थकों के साथ एक बैलगाड़ी से खुर्दा जिला कलेक्टर कार्यालय पहुंचे।

पाइक वेशभूषा में दिखे मन्मथ समर्थक 

मन्मथ राउतराय के समर्थकों ने पाइक की वेशभूषा पहन रखी थी, जबकि चारों तरफ शंख की आवाज गूंज रही थी। वहां से मन्मथ विशाल जुलूस में खुर्दा जिला कलेक्टर कार्यालय पहुंचे और अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

आपस में भिड़े भाजपा-बीजद समर्थक

भाजपा और बीजद दोनों उम्मीदवार खुर्दा जिला कलेक्टर के कार्यालय में अपना नामांकन दाखिल कर रहे थे कि तभी जिलाधीश कार्यालय के बाहर दोनों समर्थकों के बीच झड़प हो गई। अपराजिता षडंगी और मन्मथ राउतराय के समर्थक आपस में भिड़ गए।

नतीजतन शोर-शराबे से जिला कलेक्टर कार्यालय परिसर गूंजयमान हो गया। हालांकि किसी भी प्रकार की स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए पहले से ही खुर्दा एसपी, डीएसपी सहित भारी पुलिस बल की टीम तैनात थी। स्थिति एक घंटे से अधिक समय तक तनावपूर्ण बनी रही। एसपी ने दोनों पक्षों के साथ बातचीत कर स्थिति को नियंत्रित किया।

दोनों उम्मीदवारों को एक ही समय नामांकन की कैसे मिली अनुमति

यहां उल्लेखनीय है कि चुनाव अधिकारी ने दोनों उम्मीदवारों को एक ही समय में नामांकन दाखिल करने की अनुमति कैसे दी। दोनों दलों के सैकड़ों समर्थक खुर्दा कलेक्टर कार्यालय में मौजूद थे, लेकिन उन्हें नियंत्रित करने के लिए पर्याप्त पुलिस बल तैनात नहीं किया गय था। प्रशासन की संचालन व्यवस्था में गड़बड़ी के कारण इस तरह की स्थिति उत्पन्न होने की बात लोग कह रहे हैं।

बता दें कि भुवनेश्वर लोकसभा सीट पर तीसरे चरण में 25 मई को मतदान होगा। इस बार सबकी निगाहें इस बात पर होंगी कि कौन जीतेगा, कौन संसद जाएगा।

यह भी पढ़ें: कटक से BJD उम्‍मीदवार प्रकाश चंद्र बेहेरा ने भरा पर्चा, शहर में निकाली मोटरसाइकिल रैली; सैकड़ों कार्यकर्ता हुए शामिल

टारपीडो के लिए सुपरसोनिक मिसाइल प्रणाली 'स्मार्ट' का सफल परीक्षण, नौसेना की पनडुब्बी रोधी युद्ध क्षमताओं में होगा इजाफा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.