तालदंडा कैनाल रास्ते के संप्रसारण के लिए फिर शुरू हुआ अतिक्रमण हटाओ अभियान, तीन मंदिर जमींदोज

तालदंडा कैनाल रास्ते के संप्रसारण के लिए फिर से अतिक्रमण हटाओ अभियान शुरू कर दिया गया है। पिलग्रिम रोड में मौजूद तीन मंदिरों को शुक्रवार कटक नगर निगम और जिला प्रशासन के आला अधिकारियों की मौजूदगी में जमींदोज किया गया।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Sat, 13 Mar 2021 02:54 PM (IST) Updated:Sat, 13 Mar 2021 02:54 PM (IST)
तालदंडा कैनाल रास्ते के संप्रसारण के लिए फिर शुरू हुआ अतिक्रमण हटाओ अभियान, तीन मंदिर जमींदोज
तालदंडा कैनाल रास्ते के संप्रसारण के लिए फिर से अतिक्रमण हटाओ अभियान शुरू

कटक, जागरण संवाददाता। एससीबी मेडिकल को जोड़ने वाली तालदंडा कैनाल रास्ते के संप्रसारण के लिए फिर से अतिक्रमण हटाओ अभियान शुरू कर दिया गया है। प्रशासन ने रास्ते के संप्रसारण में बाधा बनने वाले तीन मंदिरों को जमींदोज कर दिया है। अब बस्ती एवं दुकान घरों की बारी है। प्रशासन की ओर से कैनाल के दोनों छोर पर रहने वाले लोगों को और व्यापारियों को हटाने की मुहिम शुरू कर दी गई है।

 जानकारी के मुताबिक तालदंडा कैनाल रास्ते पर कुछ दिनों तक बंद रहने वाले अतिक्रमण हटाओ अभियान शुक्रवार से फिर से शुरू हुआ है। इस दूसरे पड़ाव के अभियान के तहत पिलग्रिम रोड में मौजूद तीन मंदिरों को शुक्रवार कटक नगर निगम और जिला प्रशासन के आला अधिकारियों की मौजूदगी में जमींदोज किया गया। हालांकि मंदिर को तोड़ने से पहले कटक नगर निगम और जिला प्रशासन को स्थानीय लोगों का विरोध का सामना करना पड़ा। जिसके चलते काफी दिक्कतों का सामना किए प्रशासनिक अधिकारी। मौके पर काफी संख्या में पुलिस बल तैनात की गई थी। 

 उत्तेजना फैलने के पश्चात मौके पर कमिश्नरेट पुलिस के आला अधिकारी भी पहुंचे और स्थानीय लोगों को समझा बुझाया। घंटो तक लोगों के साथ बातचीत करने के पश्चात लोग मंदिर के अंदर से कई सारा सामान निकाल लाए फिर प्रशासन मंदिर का तोड़ने के कार्य में जुट गया। बुलडोजर के द्वारा मंदिर तोड़ने के समय वहां पर मौजूद कई लोगों की आंखें नम हो गई। गुरुवार को जहां महाशिवरात्रि थी वहीं शुक्रवार को बुलडोजर के द्वारा तोड़ा गया, जिसके चलते स्थानीय लोगों ने असंतोष जताया। मंदिरों का कागजात ना होने हेतु किसी भी मंदिर को मुआवजा राशि नहीं दिया गया है। अब आगे पिलग्रिम रोड में मौजूद विभिन्न बस्ती के घर और दुकानों को तोड़ा जाएगा।

chat bot
आपका साथी