चिटफंड घोटाले में बीजद के विधायक प्रभात रंजन गिरफ्तार

सीबीआइ ने सीशोर चिटफंड घोटाले में ओडिशा में बीजद के विधायक प्रभात रंजन को गिरफ्तार किया है।

By Sachin MishraEdited By: Publish:Tue, 19 Sep 2017 11:21 AM (IST) Updated:Wed, 20 Sep 2017 12:28 PM (IST)
चिटफंड घोटाले में बीजद के विधायक प्रभात रंजन गिरफ्तार
चिटफंड घोटाले में बीजद के विधायक प्रभात रंजन गिरफ्तार

जासं, कटक (ओडिशा)। सीशोर चिटफंड घोटाले में सीबीआइ ने बीजद विधायक प्रभात रंजन विश्वाल को गिरफ्तार कर लिया है। उन्हें सोमवार देर रात सीबीआइ ने पूछताछ के लिए अपने भुवनेश्वर कार्यालय बुलाया था। उनसे घंटों पूछताछ करने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। सीशोर के साथ साठगांठ के आरोप में सीबीआइ ने उन्हें गिरफ्तार किया है।

जमीन खरीद-फरोख्त मामले में पहले भी विधायक से सीबीआइ करीब चार बार पूछताछ कर चुकी है। इस मामले में सीबीआइ ने विधायक की पत्‍‌नी लक्ष्मी विलासिनी विश्वाल से भी पूछताछ की थी। विधायक के छोटे भाई आर्त त्राण विश्वाल के मुताबिक, राजनीतिक साजिश के तहत उन्हें गिरफ्तार किया गया है। सीशोर के साथ उनका कोई कारोबारी संबंध नहीं रहा है। गलत आरोप लगाकर उन्हें सियासी साजिश के तहत फंसाया गया है।

कहा कि इस गिरफ्तारी से चौद्वार कटक के सभी विधायकों में नाराजगी है। कई जगहों पर असंतोष देखा गया। सुबह से ही विधायक आवास के पास समर्थक व रिश्तेदारों की भीड़ लगी रही।

गिरफ्तारी के विरोध में छात्र बीजद का प्रदर्शन

विधायक प्रभात रंजन विश्वाल की गिरफ्तारी के विरोध में छात्र बीजद के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को कटक में प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं ने कॉलेज चौक स्थित नेताजी प्रतिमा के समक्ष केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। उनका आरोप है कि विधायक को पीएम नरेंद्र मोदी व केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने साजिश रचकर गिरफ्तार कराया है।

छात्र बीजद के नेताओं ने कहा कि सोमवार को पेट्रोल डीजल दर वृद्धि के खिलाफ बीजद के आंदोलन से भाजपा बौखला गई है। इसी आक्रोश के तहत यह कार्रवाई की गई है। आंदोलन का नेतृत्व छात्र बीजद नेता स्मृति रंजन दास, रमेश सेठी, काली प्रसाद मुदली, किशोर नायक कर रहे थे।
 

Cuttack: BJD MLA Prabhat Biswal arrested by CBI in Seashore Chitfund scam case #Odisha pic.twitter.com/9Gv632WO9Q

— ANI (@ANI) September 19, 2017
ओडिशा की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Bhubaneswar (Odisha): BJD MLA Pravat Ranjan Biswal produced in CBI Court in connection with Seashore Chitfund scam case pic.twitter.com/5Sq76Sg7Tr— ANI (@ANI) September 19, 2017

chat bot
आपका साथी