नशे के सौदागरों के खिलाफ जारी है ओडिशा पुलिस की कार्रवाई, ब्राउन शुगर और नशे की गोलियों के साथ 2 युवक गिरफ्तार

Brown Sugar Seized संबलपुर के स्थानीय धनुपाली थाना अंतर्गत सोनापाली इलाके से शनिवार के दिन दो नशे के तस्करों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से 12 ग्राम ब्राउन शुगर और नशे की 100 गोलियों जब्त की हैं।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Sat, 20 May 2023 10:28 PM (IST) Updated:Sat, 20 May 2023 10:28 PM (IST)
नशे के सौदागरों के खिलाफ जारी है ओडिशा पुलिस की कार्रवाई, ब्राउन शुगर और नशे की गोलियों के साथ 2 युवक गिरफ्तार
नशे के सौदागरों के खिलाफ जारी है ओडिशा पुलिस की कार्रवाई, ब्राउन शुगर के साथ 2 गिरफ्तार

संवाद सूत्र, संबलपुर। ओडिशा में संबलपुर के स्थानीय धनुपाली थाना अंतर्गत सोनापाली इलाके से शनिवार के दिन दो नशे के तस्करों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से 12 ग्राम ब्राउन शुगर और नशे की 100 गोलियों जब्त की हैं।

पूछताछ के दौरान पता चला है कि पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले के सुती थाना अंतर्गत औरंगाबाद गांव का सद्दाम मोमिन नामक व्यक्ति ब्राउन शुगर और नशे की गोली लेकर सप्लाई करने आया था। इस दौरान स्थानीय कारोबारी मोहम्मद इमरान अहमद खान के साथ पकड़ा गया।

कैसे पकड़े गए तस्कर?

इस बारे में जानकारी देते हुए संबलपुर जिला आबकारी इंस्पेक्टर शशिकांत दत्त ने बताया है कि शनिवार के दिन आबकारी विभाग की सदर रेंज इंस्पेक्टर अन्नपूर्णा रथ को तस्करों के बारे में पता लगा।

इसके बाद उन्होंने त्वरित कार्रवाई करते हुए स्थानीय सोनापाली इलाके में एक जूपिटर स्कूटी पर सवार होकर जाते दो संदिग्ध लोगों को देखा।

इंस्पेक्टर ने उन्हें रोककर तलाशी ली और उनके पास से 12 ग्राम ब्राउन शुगर और नशे की 100 गोलियों को जब्त किया। ऐसे में, स्कूटी सवार दोनों व्यक्तियों को भी तत्काल गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ के दौरान एक आरोपित का नाम सद्दाम मोमिन पता चला।

गिरफ्तार आरोपी पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले के सुती थाना अंतर्गत औरंगाबाद गांव का है, जबकि दूसरा आरोपित संबलपुर के धनुपाली थाना अंतर्गत सोनापाली का है।

क्यों सक्रिय हैं नशे के सौदागर?

गौरतलब है कि आगामी शीतलषष्ठी यात्रा में होने वाले हजारों लोगों के जमावड़े को ध्यान में रखते हुए इनदिनों नशे के कारोबारी सक्रिय हो गए हैं। शहर में देशी- विदेशी शराब, गांजा, कफ सिरप के साथ अब ब्राउन शुगर जैसा कीमती नशा भी पहुंचने लगा है।

उधर, इसे ध्यान में रखते हुए जिलाधीश अनन्या दास ने जिला पुलिस और आबकारी विभाग से ऐसे नशा कारोबारियों पर नकेल कसने का निर्देश दिया है।

chat bot
आपका साथी