भारी बारिश के चलते टला गुरुप्रिया ब्रिज का उद्घाटन

बुधवार 18 जुलाई को उद्घाटित होने वाले गुरुप्रिया ब्रिज का उद्घाटन कार्यक्र

By JagranEdited By: Publish:Tue, 17 Jul 2018 03:17 PM (IST) Updated:Tue, 17 Jul 2018 03:17 PM (IST)
भारी बारिश के चलते टला गुरुप्रिया ब्रिज का उद्घाटन
भारी बारिश के चलते टला गुरुप्रिया ब्रिज का उद्घाटन

संसू, भुवनेश्वर : बुधवार 18 जुलाई को उद्घाटित होने वाले गुरुप्रिया ब्रिज का उद्घाटन कार्यक्रम टाल दिया गया है। मुख्यमंत्री इस ब्रिज का उद्घाटन करने वाले थे। मलकानगिरी जिले के लिए जीवनरेखा कहे जाने वाले इस ब्रिज के चालू होने से जिले में विकास को गति मिल पाएगी। सूत्रों के अनुसार इलाके में जारी बारिश के चलते उद्घाटन कार्य को आगे बढ़ा दिया गया है। अब जल्द ही इसके उद्घाटन की तिथि निर्धारित की जाएगी।

उल्लेखनीय है कि माओ प्रभावित इलाके में बने इस सेतु के निर्माण कार्य में भी कई अड़चनें आई थी। सन 1982 मे तत्कालीन मुख्यमंत्री जानकी बल्लभ पटनायक ने इस ब्रिज की आधारशिला रखी थी। 910 मीटर लंबे इस ब्रिज के निर्माण से चित्रकोंडा और कालिमेला इलाके के 150 गांव के 30 हजार लोगों को आवागमन की सुविधा दशकों बाद प्राप्त होगी। ये लोग अब तक शेष दुनिया से कटे हुए थे। माओ हमले की आशंका को देखते हुए गुरुप्रिया ब्रिज पर 24 घंटे सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं। ब्रिज पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं और अर्धसैनिक बलों को सुरक्षा की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

इधर, माओवादियों द्वारा इस ब्रिज के उद्घाटन का विरोध करते हुए पोस्टर लगाए गए हैं। चित्रकोंडा के नुआगुडा में माओ पोस्टर मिलने से लोग आशंकित हैं। माओवादी सीपीआइ मलकानगिरी-कोरापुट-विशाखा यूनिट की ओर से ये पोस्टर लगाए गए हैं।

chat bot
आपका साथी