ओडिशा में मैट्रिक, प्लस टू की परीक्षा इस साल होने की संभावना: मंत्री समीर दास

ओडिशा के स्कूल और जन शिक्षा मंत्री समीर रंजन दास ने कहा कि इस साल ओडिशा में मैट्रिक और प्लस टू की परीक्षाएं होने की संभावना है। कोविड-19 की दूसरी लहर को देखते हुए वर्ष 2021 की मैट्रिक परीक्षा रद कर दी गई थी।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Mon, 24 Jan 2022 02:53 PM (IST) Updated:Mon, 24 Jan 2022 02:53 PM (IST)
ओडिशा में मैट्रिक, प्लस टू की परीक्षा इस साल होने की संभावना: मंत्री समीर दास
ओडिशा में मैट्रिक और प्लस टू की परीक्षाएं होने की संभावना है

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। स्कूल और जन शिक्षा मंत्री समीर रंजन दास (Samir Das) ने आज कहा कि इस  साल ओडिशा में मैट्रिक और प्लस टू की परीक्षाएं होने की संभावना है। वर्तमान में ओडिशा में कोविड-19 मामलों में गिरावट का रुझान है। वर्तमान स्थिति को देखते हुए वर्ष 2022 के लिए मैट्रिक और प्लस टू की परीक्षाएं होनी चाहिए। भविष्य में स्थिति बिगड़ने पर फैसला बदला जा सकता है। उन्होंने कहा कि छात्रों को परीक्षाओं के लिए तैयार रहना चाहिए। 

कोविड-19 की दूसरी लहर को देखते हुए वर्ष 2021 की मैट्रिक परीक्षा रद कर दी गई थी। परिणाम माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (बीएसई), ओडिशा द्वारा विकसित एक वस्तुनिष्ठ मानदंड के आधार पर तैयार किए गए थे। इसी तरह पिछले साल भी प्लस टू की परीक्षाएं इसी वजह से रद कर दी गई थीं। विशेष रूप से कक्षा 10 के छात्रों के लिए योगात्मक मूल्यांकन परीक्षा इस साल 5 जनवरी से 8 जनवरी के बीच राज्य भर के 3,093 परीक्षा केंद्रों पर कोविड-19 प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करते हुए माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित किया गया था। परीक्षा के लिए 5,76,223 छात्रों ने अपना पंजीकरण कराया था।

chat bot
आपका साथी