भुवनेश्वर से रायपुर शुरू हुई नियमित हवाई सेवा

एयर ओडिशा का यह विमान हर दिन सुबह 6 बजकर 10 मिनट पर भुवनेश्वर एयरपोर्ट से उड़ान भरेगा और 7 बजकर 40 मिनट पर रायपुर पहुंचेगा।

By Edited By: Publish:Fri, 22 Jun 2018 04:57 PM (IST) Updated:Sat, 23 Jun 2018 11:01 AM (IST)
भुवनेश्वर से रायपुर शुरू हुई नियमित हवाई सेवा
भुवनेश्वर से रायपुर शुरू हुई नियमित हवाई सेवा

भुवनेश्वर, जेएनएन।  भुवनेश्वर से रायपुर के लिए शुक्रवार को नियमित तौर पर हवाई सेवा आरंभ हो गई। एयर ओडिशा की तरफ से राजधानी के बीजू पटनायक अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से यह सेवा शुरू होने की जानकारी एयरपोर्ट के निदेशक सुरेश चन्द्र होता ने दी। होता ने इस सेवा का शुभारंभ करते हुए बताया कि 18 सीट वाले इस हवाई जहाज में दो पायलट एवं केबिन क्रू के सदस्य शामिल हैं। इस सेवा के शुरू हो जाने से मात्र डेढ़ घंटा में एक यात्री भुवनेश्वर से रायपुर की दूरी तय कर लेगा। पहले दिन नौ यात्रियों ने यात्रा की है।

पहले दिन इस सेवा का लाभ लेने वाले यात्रियों का कहना है कि यह हवाई सेवा दो राज्यों की राजधानी को जोड़ रही है। भुवनेश्वर एयरपोर्ट से पहले रायपुर के लिए सीधी सेवा नहीं थी जिससे काफी परेशानी होती थी। अब इस सेवा के शुरू हो जाने से लोगों को समय की काफी बचत होगी। एयर ओडिशा का यह विमान हर दिन सुबह 6 बजकर 10 मिनट पर भुवनेश्वर एयरपोर्ट से उड़ान भरेगा और 7 बजकर 40 मिनट पर रायपुर पहुंचेगा। वहां से अपराह्न 12 बजकर 15 मिनट पर वापस उड़ान भरेगा और अपराह्न एक बजकर 40 मिनट पर भुवनेश्वर हवाई अड्डे पर पहुंचेगा। भुवनेश्वर से रायपुर विमान सेवा रीजियोनल कनेक्टिविटी स्कीम में होने के चलते यात्री किराया 4500 रुपया रखा गया है।

chat bot
आपका साथी