कैमरून सेना ने बोको हराम के सौ आतंकी ढेर किए, दो सौ दबोचे

कैमरून की सेना ने सुदूर उत्तर क्षेत्र में एक अभियान के तहत बोको हराम के सौ से भी अधिक संदिग्ध आतंकियों को मार गिराया और दो सौ अन्य को गिरफ्तार कर लिया। सेना के सूत्रों ने शनिवार को बताया कि नाइजीरिया से लगी हुई सीमा पर डोबले में यह अभियान

By Kamal VermaEdited By: Publish:Sun, 28 Dec 2014 03:50 PM (IST) Updated:Sun, 28 Dec 2014 04:05 PM (IST)
कैमरून सेना ने बोको हराम के सौ आतंकी ढेर किए, दो सौ दबोचे

याउंडे। कैमरून की सेना ने सुदूर उत्तर क्षेत्र में एक अभियान के तहत बोको हराम के सौ से भी अधिक संदिग्ध आतंकियों को मार गिराया और दो सौ अन्य को गिरफ्तार कर लिया। सेना के सूत्रों ने शनिवार को बताया कि नाइजीरिया से लगी हुई सीमा पर डोबले में यह अभियान शुक्रवार को देर रात तक चलाया गया। अभियान में कैमरून की वायुसेना के अलावा रैपिड इंटरवेंशन बटालियन के जवानों ने भी हिस्सा लिया।

सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक अभियान के दौरान सेना के तीन पायलट बुरी तरह जख्मी हो गए। अभियान से पहले संदिग्ध बोको हराम आतंकियों ने मोजोगो में एक गांव पर हमला करके 23 ग्रामीणों को मौत के घाट उतार दिया था और बाद में गांव में आग लगा दी थी।

सूत्रों ने बताया कि सुदूर उत्तर क्षेत्र में बोको हराम के आतंकी काफी लंबे समय से सक्रिय हैं और वे वहां गांवों पर अकसर हमले करते रहते हैं। कई बार वे विदेशी और स्थानीय लोगों को बंधक भी बना चुके हैं। इनकी गतिविधियों को देखते हुए कैमरून सरकार ने इस साल सेना की कई और टुकडि़यां भेजकर आतंकियों के खिलाफ अपने अभियान को तेज किया है।

chat bot
आपका साथी