भारत के खिलाफ अपनी जमीन का इस्‍तेमाल नहीं होने देगा बांग्‍लादेश

बांग्‍लादेश ने भारत को आश्‍वस्‍त किया है कि वह अपनी धरती को भारत के खिलाफ इस्‍तेमाल नहीं होने देगा। इसके अलावा बांग्‍लादेश ने अपने यहां चिटगांव में उग्रवादी संगठनों के कैंप को खत्‍म करने की भी बात कही है। भारत के गृह सचिव के साथ हुई बैठक में बांग्‍लादेश के

By Kamal VermaEdited By: Publish:Thu, 19 Nov 2015 10:37 AM (IST) Updated:Thu, 19 Nov 2015 11:05 AM (IST)
भारत के खिलाफ अपनी जमीन का इस्‍तेमाल नहीं होने देगा बांग्‍लादेश

नई दिल्ली। बांग्लादेश ने भारत को आश्वस्त किया है कि वह अपनी धरती को भारत के खिलाफ इस्तेमाल नहीं होने देगा। इसके अलावा बांग्लादेश ने अपने यहां चिटगांव में उग्रवादी संगठनों के कैंप को खत्म करने की भी बात कही है। भारत के गृह सचिव के साथ हुई बैठक में बांग्लादेश के गृह सचिव ने विश्वास दिलाया कि वह उग्रवादी संगठनों के बाबत मिली जानकारियों को शेयर करेगा।

ढ़ाका में हुई इस बैठक में मौजूद बांग्लादेश गृह मंत्रालय के वरिष्ठ सचिव मोहम्मद मुजम्मल हक खान ने कहा कि उनके देश में मौजूद भारत के भगोड़े अपराधियों को भी भारत को सौंपेगा। दोनों देशों के बीच यह बैठक 16-17 नवंबर के बीच हुई थी।

अब बांग्लादेश भी कर रहा है अपनी धरती से उत्तर पूर्वी उग्रवादियों का सफाया

बैठक में यह भी तय हुआ है कि बांग्लादेश के जरिए भारत में आने वाली नकली नोटों की खेप को रोकने के लिए भी ऑपरेशन चलाया जाएगा। बांग्लादेश द्वारा उल्फा के चीफ अनूप चेतिया को भारत को सौंपे जाने के बाद यह बैठक काफी अहम थी। इसको अधिकारियों ने पूरी तरह से सफल बताया है।

पढ़ें: सीबीआई की हिरासत में उल्फा प्रमुख अनूप चेतिया

chat bot
आपका साथी