आज से महिलाओं के बीच टी-20 शुरू

आइसीसी महिला टी-20 विश्व कप बुधवार से श्रीलंका में शुरू होगा। उद्घाटन मुकाबले में मेजबान श्रीलंका के सामने दक्षिण अफ्रीकी टीम होगी। यह मुकाबला गॉल अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय टीम एक दिन बाद गुरुवार को अपना पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी।

By Edited By: Publish:Wed, 26 Sep 2012 08:52 AM (IST) Updated:Wed, 26 Sep 2012 10:32 AM (IST)
आज से महिलाओं के बीच टी-20 शुरू

गॉल। आइसीसी महिला टी-20 विश्व कप बुधवार से श्रीलंका में शुरू होगा। उद्घाटन मुकाबले में मेजबान श्रीलंका के सामने दक्षिण अफ्रीकी टीम होगी। यह मुकाबला गॉल अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय टीम एक दिन बाद गुरुवार को अपना पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी।

इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में आठ टीमें हिस्सा ले रही है जिनको दो ग्रुप में विभाजित किया गया है। गु्रप-ए में मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया, भारत, 2009 की चैंपियन इंग्लैंड और पाकिस्तान की टीमें है, जबकि गु्रप-बी में दो बार की उप विजेता न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज, श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका की टीमें है। टूर्नामेंट के पहले दिन दो मुकाबले खेले जाएंगे। दूसरे मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम वेस्टइंडीज से भिड़ेगी। श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के बीच मुकाबला सुबह 9:30 बजे शुरू होगा, जबकि दूसरा मुकाबला दोपहर 1:30 बजे से खेला जाएगा। दोनों गु्रप से शीर्ष की दो टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेगी। फाइनल मुकाबला सात अक्टूबर को खेला जाएगा। सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीमें बांग्लादेश में 2014 में होने वाले विश्व कप के लिए क्वालीफाई कर जाएंगी। इन चार टीमों के साथ नीचे की चार टीमों के बीच होने वाले प्ले ऑफ की दोनों विजेता टीमें भी क्वालीफाई कर जाएंगी।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी