बॉक्सिंग इंडिया चुनाव कराने को तैयार, बस वैश्विक संस्था से हरी झंडी का इंतजार

बॉक्सिंग इंडिया (बीए) को अपने अध्यक्ष और सचिव का चुनाव कराने के लिए विश्व मुक्केबाजी संघ से हरी झंडी मिलने का इंतजार है। बीए के कार्यवाहक पदाधिकारियों ने वैश्विक संस्था को सितंबर-2014 को बॉक्सिंग इंडिया बनने से लेकर तीन मई 2015 तक लाए गए अविश्वास प्रस्ताव के घटना क्रम की

By ShivamEdited By: Publish:Mon, 18 May 2015 09:06 PM (IST) Updated:Mon, 18 May 2015 11:00 PM (IST)
बॉक्सिंग इंडिया चुनाव कराने को तैयार, बस वैश्विक संस्था से हरी झंडी का इंतजार

अनिल भारद्वाज, गुड़गांव। बॉक्सिंग इंडिया (बीए) को अपने अध्यक्ष और सचिव का चुनाव कराने के लिए विश्व मुक्केबाजी संघ से हरी झंडी मिलने का इंतजार है। बीए के कार्यवाहक पदाधिकारियों ने वैश्विक संस्था को सितंबर-2014 को बॉक्सिंग इंडिया बनने से लेकर तीन मई 2015 तक लाए गए अविश्वास प्रस्ताव के घटना क्रम की लिखित जानकारी और वीडियोग्राफी भेजी है। हरियाणा मुक्केबाजी संघ के सचिव राकेश ठाकरान ने कहा कि दोनों पदों के लिए चुनाव वैश्विक संस्था के नियमों के अनुसार होंगे। इसके लिए उसके पर्यवेक्षक भी उपस्थित होंगे।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मालूम हो कि इस साल तीन मई को बॉक्सिंग इंडिया के अध्यक्ष संदीप जजोदिया और सचिव जय कौली के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया गया था। इसमें 31 राज्य मुक्केबाजी संघों ने भाग लिया था। 57 लोगों को इसमें मतदान करने का अधिकार था, जिसमें 55 ने अविश्वास प्रस्ताव का समर्थन किया था।

बॉक्सिंग इंडिया के उपाध्यक्ष और नगालैंड के पी. मिरेन पॉल फिलहाल कार्यवाहक अध्यक्ष हैं। बॉक्सिंग इंडिया को अभी तक भारतीय ओलंपिक संघ (आइओए) और खेल मंत्रालय से भी मान्यता नहीं मिली है। यही कारण था कि केरल में 35वें राष्ट्रीय खेलों में बॉक्सिंग इंडिया ने मुक्केबाजों को जाने से रोक दिया था। इसी से नाराज होकर राज्य इकाइयों ने विद्रोह किया था।

आइपीएल से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करेें

chat bot
आपका साथी