ये है रियल लाइफ स्लीपिंग ब्यूटी, जो छ: माह से पहले नही उठती

स्टॉकपोर्ट की 16 वर्षीय बेथ गुडियर जब एक बार गहरी नींद में सो जाती है तो छह माह से पहले नहीं उठती। एक दिन में 22 घंटे सोने वाली बेथ बस दो घंटे के लिए उठती है।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Wed, 18 Jan 2017 04:14 PM (IST) Updated:Wed, 18 Jan 2017 04:24 PM (IST)
ये है रियल लाइफ स्लीपिंग ब्यूटी, जो छ: माह से पहले नही उठती
ये है रियल लाइफ स्लीपिंग ब्यूटी, जो छ: माह से पहले नही उठती

ब्रिटेन में रहने वाली इस लड़की को सब स्लीपिंग ब्यूटी कहकर ही पुकारते हैं। ये लड़की जब एक बार सो जाती है तो महीनों तक सोई ही रहती है।

दरअसल स्टॉकपोर्ट की 16 वर्षीय बेथ गुडियर जब एक बार गहरी नींद में सो जाती है तो छह माह से पहले नहीं उठती। एक दिन में 22 घंटे सोने वाली बेथ बस दो घंटे के लिए उठती है। बेथ की मां जाईने ने बताया कि बेथ को एक बार ब्रेन ट्यूमर हुआ था और तभी से वो हॉस्पिटल में एडमिट थी। लेकिन वहां सारे टेस्ट फेल हो गए और उसके रिपोर्ट में कुछ भी खास निकल के नहीं आया।

ब्रिटेन के 100 युवाओं में से एक बेथ आज स्लीपिंग ब्यूटी सिंड्रोम के नाम से जानी जाती है। बेथ की कहानी अन्य लोगों के लिए एक फेयरीटेल से कम नहीं है। उसकी मां के अनुसार बेथ तब से अब तक 75 परसेंट सो चुकी है।

इतना सोने के बाद जब बेथ सोकर उठती है तो वो अपने स्वास्थ्य को मेंटेन रखने के लिए खाती-पीती है।

एक समय में बेथ ने डॉक्टर से मिलने के लिए अपने घर को छोड़ दिया था। बेथ को व्हीलचेयर की जरुरत पड़ती है क्योंकि वो बात करते वक्त काफी थक जाती है।

बेथ की मां ने उसकी देखभाल के लिए एक केयर टेकर रखा हुआ है। बेथ की मां ने कहा कि हो सकता है कि वो कल उठ जाये और वो समय उसके लिए काफी कठिन होगा जब उसे समय के साथ चलना होगा। वो अपने किसी फ्रेंड से भी मिलना नहीं चाहती है क्योंकि कोई नहीं जानता कि वो कब फिर से सो जाएगी। वो आगे कहती है कि जब मैं उसकी आगे की जिंदगी के बारे में सोचती हूं तो बहुत दुख होता है।

यह भी पढ़ें: दुनिया की सबसे बुजुर्ग योगा इंस्ट्रक्टर 98 की उम्र में भी दिखाती हैं करतब

अरबों रुपए की हेराफेरी में फंसी ये लड़की फेसबुक पर पोस्ट की थी तस्वीरें

chat bot
आपका साथी