स्केटिंग करने वाला कछुआ

एक घटना ने 90 साल के इस कछुए को स्केटर बना दिया। मिसेज टी नाम की यह मादा कछुआ अब न केवल पहिए पर सरकने का आनंद लेती है बल्कि उसकी गति भी पहले से कहीं तेज हो गई है। इस कछुए को स्केटर बनाने का श्रेय उसके मालिक के

By Babita kashyapEdited By: Publish:Mon, 04 May 2015 09:54 AM (IST) Updated:Mon, 04 May 2015 10:00 AM (IST)
स्केटिंग करने वाला कछुआ

एक घटना ने 90 साल के इस कछुए को स्केटर बना दिया। मिसेज टी नाम की यह मादा कछुआ अब न केवल पहिए पर सरकने का आनंद लेती है बल्कि उसकी गति भी पहले से कहीं तेज हो गई है। इस कछुए को स्केटर बनाने का श्रेय उसके मालिक के मैकेनिकल इंजीनियर बेटे को जाता है।

मिसेज टी को चूहे ने काट खाया था। जब मिसेज टी गार्डन में आराम कर रहीं थी तभी एक चूहा आया और उनके सामने के पांव के कुछ हिस्से चबा गया। कछुए के मालिक ब्रिटेन के ज्यूड रेडर ने कहा कि वेटनरी का बिल चुकाने के लिए उन्होंने लोगों से डोनेशन लिया। कछुए के इलाज में 1,500 डॉलर से अधिक का खर्च आया।

इलाज के बावजूद कछुए को चलने में दिक्कत आ रही थी। इसका उपाय ढूंढ़ निकाल ज्यूड के बेटे डेल सिंक्लेयर जोन ने जिन्होंने उसके लिए पहियों का सेट डिजाइन किया। पहिए एक खिलौना जहाज से लिए गए हैं।

रेडर ने बताया कि मिसेज टी धीरे-धीरे इन पहियों के सहारे चलने में सहज हो रही हैं। लेकिन अभी इन्हें पहियों को चलाने और रोकने में थोड़ी और महारथ हासिल करनी पड़ेगी। रेडर के अनुसार उन्हें मिसेज टी 30 साल पहले मिली थीं।

अजूबा है दो सिर वाला कछुआ

सिगरेट पीने वाला कछुआ

chat bot
आपका साथी