Move to Jagran APP

MP News: 'मेरी पत्नी मुझे मारती है इसलिए...' हाई कोर्ट में पति ने बताई अजीबोगरीब बात; जज ने लिया ये फैसला

मध्य प्रदेश के ग्वालियर पीठ में बुधवार को एक रोचक याचिका पर सुनवाई हुई। ग्वालियर शहर में रहने वाली एक महिला ने आरोप लगाते हुए याचिका दायर की कि उसके पति को उसकी दूर की ननद ने अपने साथ रखा हुआ है। इसके बाद जब युवक को कोर्ट में पेश किया गया तो उसने बताया कि उसकी पत्नी उसे मारती-पीटती है।

By Jagran News Edited By: Piyush Kumar Published: Thu, 02 May 2024 08:48 AM (IST)Updated: Thu, 02 May 2024 08:48 AM (IST)
ग्वालियर की एक महिला ने अपनी ननद पर लगाया पति को रखने का आरोप।(फोटो सोर्स: जागरण)

जेएनएन, नई दिल्ली। हाईकोर्ट के सामने बुधवार को एक अजीबोगरीब मामले पर सुनवाई हुई। ग्वालियर शहर में रहने वाली एक महिला ने आरोप लगाते हुए याचिका दायर की कि उसके पति को उसकी दूर की ननद ने अपने साथ रखा हुआ है। ननद उसके पति को वापस आने नहीं दे रही। इसके बाद बुधवार को युवक कोर्ट के सामने हाजिर हुआ।

loksabha election banner

कोर्ट ने जब पति से पूछा कि आखिर मामला क्या है तो पति ने कहा कि उसकी पत्नी बेबुनियाद आरोप लगा रही है। वो जिस लड़की के साथ रह रहा है वो रिश्ते में उसकी बहन लगती है। युवक ने आगे बताया कि उसकी पत्नी उसे मारती-पीटती है इसलिए मर्जी से अलग रह रहा हूं। दोनों पक्षों के सुनने के बाद अदालत ने आखिरकार याचिका को रद कर दिया।

मेरी बेटी को बहला कर ले गया मेरा दामाद: याचिकाकर्ता

वहीं, दूसरी ओर एक बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका में महिला ने आरोप लगाते हुए कहा कि मेरी एक बेटी को उसका जीजा यानी मेरा दामाद बहला फुसलाकर ले गया है। पुलिस ने युवती को गुजरात से बरामद कर हाई कोर्ट के सामने पेश किया तो बेटी ने बताया कि वह अपनी मर्जी से उसके साथ रह रही है।  लड़की बालिग थी इसलिए कोर्ट ने उसे उसकी मर्जी से रहने का आदेश देते हुए याचिका को खारिज कर दिया।

महिला ने लगाया पुलिस पर अवैध कस्टडी का आरोप

वहीं, एक अन्य बंदी  प्रत्यक्षीकरण याचिका पर सुनवाई हुई, जिसमें महिला ने पुलिस के ऊपर अपने ही बेटे की अवैध कस्टडी बताते हुए आरोप लगाया था।  स्टेटस रिपोर्ट पेश हुई तो सामने आया कि याचिकाकर्ता महिला का एक बेटा बैंक में काम करता था और वहां से गबन करके भाग गया है।

उसे खोजने के लिए उसके दूसरे बेटे की मदद से जगह-जगह छापा मारा जा रहा था, जिसकी वजह से उसे साथ रखा गया था। दो दिन में जैसे ही छापे की प्रक्रिया पूरी हो गई युवक को उसके स्वजन को सौंप दिया गया।

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election: गांधीनगर में भाजपा मुख्यालय पहुंचे पीएम मोदी, गुजरात के प्रमुख नेताओं संग की बैठक; आज यहां करेंगे रैली


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.