महिला समेत तीन आदिवासियों की बीएसएफ फायरिंग में मौत

यह घटना तब हुई जब बांग्लादेश सीमा पर भारी संख्या में स्थानीय लोग मवेशियों को अवैध तरीके से सीमा पार भेजने में जुटे हुए थे।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Publish:Fri, 17 Mar 2017 09:56 PM (IST) Updated:Fri, 17 Mar 2017 10:49 PM (IST)
महिला समेत तीन आदिवासियों की बीएसएफ फायरिंग में मौत
महिला समेत तीन आदिवासियों की बीएसएफ फायरिंग में मौत

सब्रूम (त्रिपुरा), आइएएनएस। दक्षिणी त्रिपुरा जिले में बांग्लादेश में मवेशियों की तस्करी करने के दौरान बीएसएफ की फायरिंग में एक महिला समेत तीन आदिवासियों की मौत हो गई। इस दौरान दो अन्य लोग घायल भी हुए हैं।

यह घटना तब हुई जब बांग्लादेश सीमा पर भारी संख्या में स्थानीय लोग मवेशियों को अवैध तरीके से सीमा पार भेजने में जुटे हुए थे। जब उनसे रुकने को कहा गया तो ग्रामीणों ने धारदार हथियारों और लाठियों से बीएसएफ के जवानों पर हमला कर दिया। इसके जवाब में बीएसएफ के जवानों को फायरिंग करनी पड़ी जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई।

यह भी पढ़ें- वर्ष 2016 में 15 आतंकी हमलों में सेना ने गंवाए 68 जवान

सीमा सुरक्षा बल के एक अफसर ने बताया कि भारत-बांग्लादेश सीमा पर स्थित चित्ताबाड़ी में हुई फायरिंग में दो लोग घायल हो गए। उन्हें सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हालांकि स्थानीय लोगों ने पुलिस से शिकायत की है कि बीएसएफ के दो जवानों ने फायरिंग से पहले एक आदिवासी महिला से बदसलूकी की जिसका ग्रामीणों ने विरोध किया।

यह भी पढ़ें- कश्मीर में मुठभेड़, घेराबंदी तोड़ भाग निकले आतंकी

मारे गए लोगों में मन कुमार (त्रिपुरा), पर कुमार (त्रिपुरा) और सारा लक्ष्मी (त्रिपुरा) हैं। हालात तनावपूर्ण होने पर पुलिस प्रमुख तपन देबबर्मा ने अगरतला से 145 किमी दूर पहुंचे।

chat bot
आपका साथी