स्वामी का शिकायती पत्र राष्ट्रपति ने गृह मंत्रालय को भेजा

स्वामी ने राष्ट्रपति को लिखे पत्र में भाजपा सांसद महेश गिरी पर केजरीवाल के लगाए आरोपों का जिक्र करते हुए गृह मंत्रालय को भेजने की अपील की थी

By anand rajEdited By: Publish:Wed, 29 Jun 2016 12:32 AM (IST) Updated:Wed, 29 Jun 2016 05:49 AM (IST)
स्वामी का शिकायती पत्र राष्ट्रपति ने गृह मंत्रालय को भेजा

नई दिल्ली, प्रेट्र : दिल्ली सरकार के कथित रूप से नाकाम हो जाने संबंधी भाजपा सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी की शिकायत को राष्ट्रपति सचिवालय ने केंद्रीय गृह मंत्रालय को भेज दिया है।पिछले हफ्ते स्वामी ने राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को लिखे एक पत्र में एनडीएमसी अधिकारी की हत्या मामले में केजरीवाल की ओर से भाजपा सांसद महेश गिरी पर लगाए आरोपों का जिक्र किया था।

स्वामी का कहना था, दिल्ली के उप राज्यपाल नजीब जंग को केजरीवाल से साफ-साफ कह देना चाहिए था कि अगर वह गिरी के खिलाफ अपने आरोप साबित नहीं कर पाए या उन्होंने माफी नहीं मांगी तो वह (जंग) केंद्र से आम आदमी पार्टी (आप) सरकार को बर्खास्त करने की सिफारिश कर देंगे।

स्वामी ने राष्ट्रपति से यह भी आग्रह किया था कि वह इस संबंध में केंद्रीय गृह मंत्रालय को संविधान के प्रावधानों के मुताबिक दिशानिर्देश जारी करने के लिए कहें। साथ ही वह (राष्ट्रपति) इस आशय की रिपोर्ट भी तलब करें कि केजरीवाल और उनके सहयोगियों ने किस आधार पर गिरी के खिलाफ आरोप लगाए हैं।

पत्र में भाजपा सांसद ने आरोप लगाया कि आप सरकार बेहद मनमाने, अनुचित और दुर्भावनापूर्ण तरीके से काम कर रही है। उन्होंने इस मामले में राष्ट्रपति से हस्तक्षेप की मांग की थी। स्वामी का यह भी आरोप था कि दिल्ली के उप राज्यपाल नजीब जंग कांग्रेस के कहने पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बढ़ावा देने की 'शरारतपूर्ण' भूमिका अदा कर रहे हैं और सार्वजनिक रूप से आप नेताओं का विरोध करते दिखाई देते हैं।

ये भी पढ़ेंः देश की सभी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ेंः दिल्ली-एनसीआर की सभी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी