बैतूल में पंचायत ने एक शख्‍स की दो युवतियों से कराई शादी, वीडियो वायरल, प्रशासन ने शुरू की जांच

मध्‍य प्रदेश के बैतूल जिले की घोड़ाडोंगरी तहसील में के केरिया गांव में समाज की पंचायत ने दो लड़कियों की शादी एक ही युवक से करा दी है। जानें क्‍या है पूरा मामला...

By Krishna Bihari SinghEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 11:23 PM (IST) Updated:Thu, 09 Jul 2020 03:07 AM (IST)
बैतूल में पंचायत ने एक शख्‍स की दो युवतियों से कराई शादी, वीडियो वायरल, प्रशासन ने शुरू की जांच
बैतूल में पंचायत ने एक शख्‍स की दो युवतियों से कराई शादी, वीडियो वायरल, प्रशासन ने शुरू की जांच

बैतूल, जेएनएन। मध्‍य प्रदेश के बैतूल जिले की घोड़ाडोंगरी तहसील में एक अजीब वाकया सामने आया है। तहसील के केरिया गांव में समाज की पंचायत ने दो लड़कियों की शादी एक युवक से करा दी। प्रशासन ने अब इस मामले की जांच शुरू कर दी है। इस शादी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। ग्रामीणों से प्राप्‍त जानकारी के अनुसार, केरिया गांव के आदिवासी युवक संदीप उईके ने होशंगाबाद जिले की एक युवती एवं घोड़ाडोंगरी तहसील के कोयलारी गांव की एक अन्य युवती से एक साथ विवाह किया।

यह है पूरा मामला

बताया जाता है कि युवक भोपाल में रहकर पढ़ाई कर रहा था। इसी दौरान होशंगाबाद जिले की युवती से उसकी दोस्ती हो गई। इसी बीच घर वालों ने कोयलारी गांव की युवती के साथ उसका विवाह तय कर दिया। जब युवक की महिला मित्र को इस बात की जानकारी हुई तो विवाद होने लगा। विवाद को दूर करने के लिए तीनों परिवारों एवं समाज के लोगों ने पंचायत बुलाई। इसमें निर्णय लिया गया कि यदि दोनों लड़कियां युवक के साथ रहने को तैयार हैं तो दोनों की शादी लड़के से करा दी जाए। इस पर दोनों लड़कियां राजी हो गई और युवक से शादी करने को तैयार हो गई।

दो युवतियों से संग साथ फेरे

जनपद पंचायत घोड़ाडोंगरी के उपाध्यक्ष मिश्रीलाल परते ने बताया कि केरिया गांव के युवक ने दो युवतियों के साथ सात फेरे लिए हैं। तीनों परिवारों ने समाज के वरिष्ठ लोगों के साथ बैठक कर युवक की शादी दोनों युवतियों के साथ करने का फैसला किया जिसके बाद यह शादी हुई है। उधर, घोड़ाडोंगरी की तहसीलदार मोनिका विश्वकर्मा ने बताया कि कोरोना काल में शादियों के लिए अनुमति लेना जरूरी है। हमने ऐसी किसी शादी की अनुमति नहीं दी है। बिना अनुमति के यह शादी हुई है। हम पटवारी को गांव में भेजकर मामले की जांच करा रहे हैं। 

chat bot
आपका साथी