मोदी से मिलकर तेंदुलकर ने की गांव गोद लेने की पहल

महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने गुरुवार को प्रधानमंत्री से मुलाकात की और सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत एक गांव गोद लेने की पहल की। साथ ही उन्होंने स्कूल व कॉलेजों में खेलों के विकास के लिए भी काम करने की इच्छा जताई।

By Sanjay BhardwajEdited By: Publish:Thu, 16 Oct 2014 05:58 PM (IST) Updated:Thu, 16 Oct 2014 07:15 PM (IST)
मोदी से मिलकर तेंदुलकर ने की गांव गोद लेने की पहल

नई दिल्ली। महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने गुरुवार को प्रधानमंत्री से मुलाकात की और सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत एक गांव गोद लेने की पहल की। साथ ही उन्होंने स्कूल व कॉलेजों में खेलों के विकास के लिए भी काम करने की इच्छा जताई।

मुलाकात के दौरान तेंदुलकर ने प्रधानमंत्री को 'स्वच्छ भारत अभियान' में अपने योगदान के बारे में बताया। मोदी द्वारा दो अक्टूबर को महात्मा गांधी के जन्मदिन पर शुरू किए गए इस अभियान के लिए चुने गए नौ व्यक्तियों में शामिल हैं। सचिन ने प्रधानमंत्री को बताया कि उन्होंने इस अभियान से जुड़ने के लिए ज्यादा से ज्यादा लोगों को श्रृंखला बनाने के लिए आमंत्रित किया है।

मोदी ने पिछले हफ्ते तेंदुलकर की प्रशंसा की थी, जिन्होंने अपने दोस्तों के साथ झाड़ू, कुदाल और फ ावड़ा लेकर मुंबई में एक गंदे इलाके की सफ ाई की थी और कूड़ा इकट्ठा किया था। भारत रत्‍‌न से सम्मानित तेंदुलकर ने साथी खिलाड़ियों से 'स्वच्छ भारत अभियान' से जुड़ने का आग्रह किया और उन्हें सोशल नेटवर्किंग साइट पर एक वीडियो दिखाया, जिसमें इलाके को साफ करने के उनके प्रयास को दिखाया गया है। इस मौके पर सचिन के साथ उनकी पत्‍‌नी अंजलि तेंदुलकर भी मौजूद थीं।

सानिया भी बनी अभियान का हिस्सा

टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा भी प्रधानमंत्री के स्वच्छ भारत अभियान का हिस्सा बन गई हैं। सानिया अपनी बहन अनम मिर्जा और पिता इमरान मिर्जा के साथ इस अभियान से जुड़ीं। उन्होंने खुद ही झाड़ू उठाकर अपने मोहल्ले की सफाई की।

सानिया ने इस अभियान से जुड़ने के लिए शाहरुख खान, रितेश देशमुख, ओलिंपिक गोल्ड मेडलिस्ट अभिनव बिंद्रा और हैदराबादी बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधू, स्क्वॉश स्टार दीपिका पल्लिकल और टेनिस खिलाड़ी सोमदेव देववर्मन को भी नामांकित किया।

पढ़ें : तेंदुलकर ने किया सफाई का वीडियो अपलोड, लोगों से की जुड़ने की अपील

पढ़ें : स्वच्छ भारत अभियान से जुड़े अनिल अंबानी, लगाई झाड़ू

chat bot
आपका साथी