Move to Jagran APP

Haryana News: पूर्व विधायक ने हरियाणा पुलिस में नौकरी लगवाने के नाम पर ठगे पांच लाख रुपये, पुलिस ने दर्ज किया केस

भोले-भाले लोगों के साथ ठगी के केस तो आए दिन हमारे सामने आते रहते हैं लेकिन इस बार एक ऐसा मामला आया है। जिसने सबको चौंका दिया। अबकी बार जिसने ठगी की घटना को अंजाम दिया। वो कैथल जिले के गुहला से पूर्व विधायक फूल सिंह खेड़ी और उसके बेटे के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया है। पीड़ित ने शिकायत में बताया कि मांगने पर उसे पैसे नहीं मिले।

By Sunil Kumar Edited By: Monu Kumar Jha Published: Mon, 06 May 2024 03:11 PM (IST)Updated: Mon, 06 May 2024 03:11 PM (IST)
Kaithal News: हरियाणा पुलिस में नौकरी लगवाने के नाम पर पांच लाख रुपये की ठगी। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, कैथल। एक युवक को हरियाणा पुलिस में नौकरी लगवाने के नाम पर पांच लाख रुपये की ठगी करने का मामला सामने आया है। गांव ग्योंग निवासी जिले सिंह की शिकायत पर गुहला से पूर्व विधायक फूल सिंह खेड़ी, उसके बेटे कर्ण सिंह और पवन कुमार के विरुद्ध सदर थाना में केस दर्ज किया गया है।

loksabha election banner

आरोपी ने नेताओं के साथ जान पहचान की बात कही

शिकायत में बताया कि आरोपित फूल सिंह ने उसको कहा था कि वह उसके पोते शिवचरण को हरियाणा पुलिस में नौकरी लगवा देगा। इसके लिए पांच लाख रुपये देने होंगे। वह उसके पोते का काम पक्का करवा देगा। उसकी सरकार के नेताओं और बड़े अधिकारियों के साथ जान पहचान है।

2021 में दिए थे दो लाख रुपये नकद

उसने अपने पोते को नौकरी दिलवाने के लिए पांच लाख रुपये देने की बात मान ली थी। उसने 21 अगस्त 2021 को आरोपित को गांव ग्योंग में बुलाकर दो लाख रुपये नकद दे दिए थे। तीन दिन बाद बकाया के तीन लाख रुपये भी गांव में ही आरोपितों को दे दिए थे। उसके पास पैसे देते हुए कि ऑडियो और वीडियो रिकार्डिंग भी है।

यह भी पढ़ें: Haryana News: 'मैंने मां को मार दिया, लाश गली में पड़ी है', घर में आकर पत्नी से बोला हत्यारोपित बेटा

पीड़ित ने आरोपी से मांगे पांच लाख रुपये

उस समय हरियाणा पुलिस की भर्ती निकली हुई थी, लेकिन उसके पोते को नौकरी पर नहीं लगवाया गया। उसने आरोपित से पांच लाख रुपये मांगे तो उसने कई बार समय मांगा, लेकिन पैसे वापस नहीं किए। इसके बाद भी वह पंचायत लेकर आरोपित के घर गया था।

पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की

आरोपितों ना तो उनके पैसे वापस किए और उल्टा उसके परिवार को बदमाशों से उठवाने की धमकी दे दी। बता दें कि पूर्व विधायक पर पहले भी पैसों के लेन देन को लेकर केस दर्ज हो चुके हैं। जांच अधिकारी एसआई वजीर सिंह ने बताया कि शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें: Haryana Crime News: 'आप बस मुझे खुश कर दीजिए, फिर मैं...', महिला टीचर ने पुलिस को बताई आपबीती


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.