शिंदे-उद्धव गुट के विवाद पर 13 जनवरी 2023 को होगी अगली सुनवाई, Supreme Court का फैसला

सुप्रीम कोर्ट ने उद्धव ठाकरे और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के बीच दायर याचिकाओं पर सुनवाई के लिए अगली तारीख 13 जनवरी 2023 की है। सुप्रीम कोर्ट महाराष्ट्र के राजनीतिक संकट के संबंध में उद्धव ठाकरे और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के बीच दायर याचिकाओं पर सुनवाई करेगा।

By AgencyEdited By: Publish:Tue, 06 Dec 2022 11:53 AM (IST) Updated:Tue, 06 Dec 2022 11:53 AM (IST)
शिंदे-उद्धव गुट के विवाद पर 13 जनवरी 2023 को होगी अगली सुनवाई, Supreme Court का फैसला
शिंदे-उद्धव गुट के विवाद पर 13 जनवरी 2023 को होगी सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, एजेंसी। महाराष्ट्र में शिवसेना को लेकर चल रहा विवाद थमता नजर नहीं आ रहा है। शिवसेना में विवाद का मामला सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है। इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई हुई। सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र के राजनीतिक संकट के संबंध में उद्धव ठाकरे और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के बीच दायर याचिकाओं पर सुनवाई की। इस दौरान SC ने मामले में अगली तारीख तय की।

The Supreme Court posts for January 13 to hear a batch of petitions filed by a rival faction between Uddhav Thackeray and Mahrashtra CM Eknath Shinde of the Shiv Sena group in relation to the Maharashtra political crisis. pic.twitter.com/3RuvIq1Svi— ANI (@ANI) December 6, 2022

अगल साल 13 जनवरी को होगी मामले में सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट ने उद्धव ठाकरे और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के बीच दायर याचिकाओं पर सुनवाई के लिए अगली तारीख 13 जनवरी 2023 की है। सुप्रीम कोर्ट 13 जनवरी 2023 को महाराष्ट्र के राजनीतिक संकट के संबंध में उद्धव ठाकरे और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के बीच दायर याचिकाओं पर सुनवाई करेगा।

Collegium System: उद्धव गुट ने कानून मंत्री किरण रिजिजू के कॉलेजियम सिस्टम वाली टिप्पणी पर उठाए सवाल

EC ने 10 अक्टूबर को आवंटित किया निशान

बता दें कि चुनाव आयोग ने बीते 10 अक्टूबर को शिवसेना के उद्धव और शिंदे गुट को चुनाव निशान आवंटित किया था। चुनाव आयोग ने उद्धव ठाकरे गुट को मशाल का निशान दिया था, जबकि शिंदे गुट को ‘दो तलवारें और एक ढाल’ चुनाव चिन्ह मिला था। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के गुट वाले शिवसेना को 'शिवसेना-उद्धव बालासाहेब ठाकरे' नाम दिया गया है, जबकि शिंदे गुट को 'बालासाहेबची शिवसेना' नाम मिला है।

Shiv Sena Symbols Dispute: शिवसेना चुनाव चिह्न विवाद 12 दिसंबर को सुना जाएगा, चुनाव आयोग ने दिये ये निर्देश

Maharashtra में उद्धव गुट को लगा फिर झटका, पूर्व विधायक कृष्णा हेगड़े एकनाथ शिंदे के गुट में हुए शामिल

chat bot
आपका साथी