राहुल ने पूर्व सैनिकों को दिया एक रैंक-एक पेंशन का भरोसा

पूर्व सैनिकों की लंबे समय से चली आ रही 'एक रैंक-एक पेंशन' मांग का कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने समर्थन किया है। उन्होंने पूर्व सैनिकों को वादा किया कि वह जल्द से जल्द उनकी मांगों को पूरा करने का प्रयास करेंगे। यहां करीब एक हजार पूर्व सैनिकों से मुलाकात में राहुल गांधी ने कहा, 'मैं आपके साथ हू

By Edited By: Publish:Sat, 15 Feb 2014 04:27 AM (IST) Updated:Sat, 15 Feb 2014 07:28 AM (IST)
राहुल ने पूर्व सैनिकों को दिया एक रैंक-एक पेंशन का भरोसा

नई दिल्ली। पूर्व सैनिकों की लंबे समय से चली आ रही 'एक रैंक-एक पेंशन' मांग का कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने समर्थन किया है। उन्होंने पूर्व सैनिकों को वादा किया कि वह जल्द से जल्द उनकी मांगों को पूरा करने का प्रयास करेंगे।

यहां करीब एक हजार पूर्व सैनिकों से मुलाकात में राहुल गांधी ने कहा, 'मैं आपके साथ हूं। आपने देश के लिए अपना पूरा जीवन दिया। आपकी मांगों को पूरा करने के लिए भरसक प्रयास करूंगा।' बता दें कि राहुल गांधी आगामी आम चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस के चुनावी घोषणापत्र पर राय लेने के लिए विभिन्न तबकों से मिल रहे हैं। इसी कड़ी में हरियाणा, पंजाब, राजस्थान और हिमाचल प्रदेश के पूर्व सैनिकों के प्रतिनिधिमंडल से शुक्रवार को राहुल की मुलाकात हुई। पूर्व सैनिकों के संगठन के चेयरमैन मेजर वेद प्रकाश ने बताया कि मुलाकात में उनकी तरफ से सशस्त्र बलों में कार्यरत सैनिकों का भी मामला उठाया गया। राहुल से गुजारिश की गई कि ये सैनिक पारिवारिक जिम्मेदारियों का निर्वहण करने से पहले ही सेवानिवृत्त हो जाते हैं। ऐसे में उन्हें अर्धसैनिक बलों या सरकारी नौकरियों में समायोजित किया जाए।

पढ़ें: मोदी का प्रभाव कम करने को मुंबई में रोड शो करेंगे राहुल

chat bot
आपका साथी