BSF की कार्रवाई से पाक रेंजर्स हताश, आम लोगों-बेजुबानों को बना रहे हैं निशाना

बीएसएफ की जवाबी कार्रवाई से पाक रेंजर्स हताश हैं। हताशा में अब वो आम लोगों को निशाना बना रहे हैं।

By Lalit RaiEdited By: Publish:Fri, 28 Oct 2016 02:12 PM (IST) Updated:Fri, 28 Oct 2016 03:14 PM (IST)
BSF की कार्रवाई से  पाक रेंजर्स हताश, आम लोगों-बेजुबानों को बना रहे हैं निशाना

जम्मू(पीटीआई)। सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान में बौखलाहट है। पाक रेंजर्स न केवल सीजफायर का उल्लंघन कर बीएसएफ की चौकियों को निशाना बना रहे हैं बल्कि आम लोगों और बेजुबान जानवरों को भी नहीं बख्श रहे हैं। सीजफायर उल्लंघन के पहले के मामलों में सुरक्षाबल ही निशाना बना करते थे। लेकिन इस बार ट्रेंड कुछ बदला हुआ है। पिछले चार दिनों में एक 6 साल का मासूम और एक नागरिक की मौत हो चुकी है। इसके अलावा 24 नागरिक और 60 से ज्यादा जानवर जख्मी हुए हैं। 200 से ज्यादा जानवरों को अलग-अलग सेक्टरों से हटाकर सुरक्षित जगहों पर ले जाया गया है।

अंतरराष्ट्रीय सीमा पर मकानों पर गोलियों के निशान ये बताने के लिए पर्याप्त हैं कि पाक रेंजर्स किस तरह आम लोगों को निशाना बनाने से नहीं चूक रहे हैं। रात का समय काटना आम लोगों के लिए मुश्किल भरा हो गया है। पाक रेंजर्स अब आम लोगों को अपने निशाने पर ले रहे हैं। सुचेतगढ़ गांव के एक नागरिक का कहना है कि मोर्टार के जरिए वो घरों को निशाना बना रहे हैं। हर पर वो लोग खौफ में जी रहे हैं। नागरिकों का कहना है कि बीएसएफ की कार्रवाई का जवाब न दे पाने से हताश पाक रेंजरों के लिए आम लोग आसान टारगेट हो रहे हैं।

पाक की गोलाबारी में दो लोगों की मौत, 15 पाक रेंजर्स ढेर

21 अक्टूबर को बीएसएफ द्वारा 7 पाक रेंजर्स को मारे जाने के बाद हालात और खराब हो गए हैं। पाक की तरफ से दिन-रात बिना रुके गोलीबारी की जा रही है। आर एस पुरा, अरनिया हीरानगर और परगवाल सेक्टर से लोग अपने घरों को छोड़कर सुरक्षित जगहों की तरफ जा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी