आडवाणी को पसंद आई 'पीके'

भले ही हिंदू संगठन आमिर खान पर फिल्म 'पीके' के जरिये धार्मिक भावनाओं को भड़काने का आरोप लगा रहे हों, लेकिन भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को यह बहुत पसंद आई है। उन्होंने 'पीके' की तारीफ करते हुए इसे शानदार और साहसपूर्ण फिल्म करार दिया। फिल्मों में खासी दिलचस्पी

By Sachin kEdited By: Publish:Fri, 26 Dec 2014 09:39 PM (IST) Updated:Sat, 27 Dec 2014 03:29 AM (IST)
आडवाणी को पसंद आई 'पीके'

नई दिल्ली। भले ही हिंदू संगठन आमिर खान पर फिल्म 'पीके' के जरिये धार्मिक भावनाओं को भड़काने का आरोप लगा रहे हों, लेकिन भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को यह बहुत पसंद आई है। उन्होंने 'पीके' की तारीफ करते हुए इसे शानदार और साहसपूर्ण फिल्म करार दिया।

फिल्मों में खासी दिलचस्पी रखने वाले आडवाणी ने शुक्रवार को एक बयान में कहा, 'पीके' के रूप में एक अद्भुत और साहसिक फिल्म के निर्माण के लिए राजकुमार हिरानी और विधु विनोद चोपड़ा को दिल से बधाई देता हूं।

आडवाणी के अनुसार, भारत जैसे बहुरंगी विविधता और समृद्ध सांस्कृतिक विरासत वाले देश में पैदा होने पर हमें गर्व है। सभी देशभक्तों को यह सुनिश्चत करना होगा कि जाति, समुदाय, भाषा और क्षेत्र के आधार पर देश की अखंडता कमजोर न पडऩे पाए।

आमिर ने फिल्म 'पीके' में एक एलियन का अभिनय किया है। फिल्म के माध्यम से आमिर ने धर्म के तथाकथित ठेकेदारों पर तगड़ा कटाक्ष किया है। शायद यही वजह है कि कुछ हिंदू संगठन उन पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगा रहे हैं और फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग कर रहे हैं। गुजरात और हैदराबाद में फिल्म का प्रदर्शन रोकने के लिए मामला भी दर्ज कराया गया है। पंजाब में भी फिल्म का खासा विरोध हो रहा है।

उन्होंने यह भी कहा कि आमिर खान, अनुष्का शर्मा, बोमन ईरानी ने 'पीके' में बेहतरीन अभिनय किया है।

'पीके' हिंदू विरोधी फिल्म नहीं है: तसलीमा नसरीन

नई दिल्ली। 'पीके' हिंदू विरोधी फिल्म नहीं है। यह तार्किक सोच को बढ़ावा देती है। भारत में ङ्क्षहदू विरोधी फिल्म कोई समस्या नहीं है। सिर्फ मुस्लिम विरोधी फिल्म ही समस्या है। यह हिंदू धर्म का समर्थन करने वाली फिल्म है। इसमें धर्म को तर्कों के आधार पर आगे बढ़ाने का संदेश दिया गया है।

उन्होंने ये भी कहा कि अगर ये फिल्म पाकिस्तान या बांग्लादेश में बनी होती तो फिल्म निर्देशक और निर्माता या तो जेल में होते या मार दिए गए होते।

पढ़ेंः पीके ने एक हफ्ते में कमाए 182 करोड़

पीके ने पांच दिन में कमाए 136 करोड़

chat bot
आपका साथी