Move to Jagran APP

Airport Bomb Threat: जयपुर, कोलकाता, गोवा... देशभर में एक साथ कई हवाई अड्डों को बम से उड़ाने की धमकी

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि 29 अप्रैल 2024 सोमवार को एक ई-मेल मिला जिसमें यह दावा किया गया कि जयपुर और गोवा समेत कई हवाई अड्डे पर बम रखे गए हैं। जैसे ही इसकी जानकारी मिली तो प्रशासन में हड़कंप मच गया और सुरक्षाबलों को अलर्ट कर दिया गया। सभी हवाई अड्डों की गहन जांच की जा रही है। जयपुर एयरपोर्ट पर अभी तक कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला।

By Jagran News Edited By: Narender Sanwariya Published: Mon, 29 Apr 2024 04:47 PM (IST)Updated: Mon, 29 Apr 2024 07:50 PM (IST)
देशभर के कई हवाई अड्डों को मिली बम से उड़ाने की धमकी (File Photo)

पीटीआई/राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। देशभर में लोकसभा चुनाव का महापर्व चल रहा है, ऐसे में सोमवार को देश के दो बड़े हवाई अड्डों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। सोमवार को एक ई-मेल के जरिए ये दावा किया गया कि जयपुर और गोवा हवाई अड्डे पर बम रखे गए हैं। ये खबर मिलते ही प्रशासन में हड़कंप मच गया।

loksabha election banner

अलर्ट मोड पर सुरक्षाबल

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि 29 अप्रैल 2024 सोमवार को एक ई-मेल मिला, जिसमें यह दावा किया गया कि जयपुर और गोवा समेत कई हवाई अड्डे पर बम रखे गए हैं। जैसे ही इसकी जानकारी मिली तो प्रशासन में हड़कंप मच गया और सुरक्षाबलों को अलर्ट कर दिया गया। सभी हवाई अड्डों की गहन जांच की जा रही है। जयपुर एयरपोर्ट पर अभी तक कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला।

जयपुर एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी

जयपुर एयरपोर्ट पर बम की धमकी मिलने के बाद सुरक्षा एजेंसियों ने सोमवार को संयुक्त रूप से गहन जांच की। एयरपोर्ट पुलिस स्टेशन के SHO मोती लाल ने कहा कि किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा एयरपोर्ट अधिकारियों को बम विस्फोट की धमकी वाला एक ईमेल भेजा गया था। हवाईअड्डे की पूरी जांच की गई लेकिन कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। उन्होंने कहा कि इसी तरह की धमकी 26 अप्रैल को भी दी गई थी। उन्होंने कहा कि भेजने वाले की पहचान और पता लगाने के लिए जांच चल रही है।

गोवा हवाईअड्डे को बम से उड़ाने की धमकी

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि दक्षिण गोवा के डाबोलिम हवाई अड्डे पर बम पर बम होने की सूचना मिली। हवाई अड्डे के निदेशक एस वी टी धन्मजय राव ने कहा कि उनके कार्यालय को सुबह हवाई अड्डे पर बम होने के बारे में एक ईमेल मिला। हम अब अतिरिक्त सावधानी बरत रहे हैं। हवाईअड्डे पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। बम निरोधक दस्ता भी एयरपोर्ट पर मौजूद है। हम निर्धारित प्रोटोकॉल के अनुसार काम कर रहे हैं। हम ईमेल के स्रोत का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं, जो देश के अन्य हवाई अड्डों को भी मिला है।

कोलकाता एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी

गोवा और गुजरात की तरह कोलकाता एयरपोर्ट को भी बम से उड़ाने की धमकी मिली है। बीते तीन दिनों के अंदर यह दूसरी बार है जब एक ई-मेल के माध्यम से कोलकाता एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। एयरपोर्ट अधिकारियों को जब इसकी जानकारी मिली तो तत्काल जांच शुरू कर दी गई। एयरपोर्ट के अंदर चप्पे-चप्पे की तलाशी ली जा रही है।

यह भी पढ़ें: Bomb Threat News: जयपुर एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की मिली धमकी, ईमेल के जरिए आया मैसेज; पुलिस जांच में जुटी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.