इसरो जासूसी केस से केंद्र ने पल्ला झाड़ा

कोच्चि। केंद्रीय मंत्री व्यालार रवि ने कहा है कि इसरो जासूसी कांड की प्रारंभिक जांच करने वाले तीन पुलिस अफसरों पर कार्रवाई करने या न करने पर फैसला मुख्यमंत्री ओमान चांडी करेंगे। प्रवासी भारतीय मामलों के मंत्री ने केरल सरकार के अधिकार क्षेत्र में दखल न देते हुए पल्ला झाड़ने की कोशिश की है। इस सनसनीखेज मामले की वजह से कांग्रेस के

By Edited By: Publish:Sat, 13 Oct 2012 10:05 PM (IST) Updated:Sat, 13 Oct 2012 10:36 PM (IST)
इसरो जासूसी केस से केंद्र ने पल्ला झाड़ा

कोच्चि। केंद्रीय मंत्री व्यालार रवि ने कहा है कि इसरो जासूसी कांड की प्रारंभिक जांच करने वाले तीन पुलिस अफसरों पर कार्रवाई करने या न करने पर फैसला मुख्यमंत्री ओमान चांडी करेंगे। प्रवासी भारतीय मामलों के मंत्री ने केरल सरकार के अधिकार क्षेत्र में दखल न देते हुए पल्ला झाड़ने की कोशिश की है। इस सनसनीखेज मामले की वजह से कांग्रेस के तत्कालीन मुख्यमंत्री के करुणाकरण को कुर्सी गंवानी पड़ी थी।

कांग्रेस विधायक मुरलीधरन और करुणाकरण के बेटे ने मुख्यमंत्री से उन अफसरों पर कार्रवाई की मांग की है जिन्होंने जासूसी कांड का षड्यंत्र रचा था। मुरलीधरन ने हैरानी जताई है कि कांग्रेस सरकार ने सीबीआइ द्वारा प्रस्तावित कार्रवाई को रोकने का फैसला किया है। चांडी सरकार ने गैर पेशेवर आचरण करने के दोषी अफसरों पर कार्रवाई की सिफारिश वाली फाइल बंद करने का आदेश दिया है। पूर्व इसरो वैज्ञानिक नांबि नारायणन समेत पांच लोगों के खिलाफ पुलिस ने इस मामले में आरोपपत्र दाखिल किया था। लेकिन सीबीआइ जांच में इन्हें निर्दोष बताया गया। इस मामले में दो वैज्ञानिकों, मालदीव की दो महिलाओं समेत चार अन्य को भारत के अंतरिक्ष कार्यक्रम से जुड़ी जानकारियां दूसरे देशों को देने का आरोप लगाया गया था।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी