कश्मीर में रची जा रही हिंदुत्व को समाप्त करने की साजिश

जम्मू-कश्मीर पर्यटन विभाग का यह विज्ञापन सामने आने के बाद कश्मीरी पंडित समुदाय ने कहा कि भाजपा-पीडीपी गठबंधन सरकार हर मोर्चे पर विफल रही है..

By Gunateet OjhaEdited By: Publish:Wed, 25 May 2016 09:24 PM (IST) Updated:Thu, 26 May 2016 06:44 AM (IST)
कश्मीर में रची जा रही हिंदुत्व को समाप्त करने की साजिश

जागरण संवाददाता, जम्मू। कश्मीर में हिंदुत्व को समाप्त करने की साजिश रचने का आरोप लगाते हुए कश्मीरी पंडित समुदाय ने कहा कि पर्यटन विभाग के विज्ञापन में हरि पर्वत का नाम कोह-ए-मारन लिखा है। इससे स्पष्ट हो गया है कि भाजपा-पीडीपी गठबंधन सरकार हर मोर्चे पर विफल रही है।

देश के हिंदुओं में रोष पनप उठा है। पंडित समुदाय की धार्मिक आस्था को धक्का पहुंचा है। जगटी टेनेमेंट कमेटी और सोन कश्मीरी फ्रंट जेएंडके के प्रधान शादी लाल पंडिता की अध्यक्षता में बुलाई गई बैठक में विस्थापितों ने कहा कि कश्मीरी के धार्मिक स्थलों का इस तरह नाम बदलना स्थानीय प्रशासन की मंशा को भी दर्शाता है।

समुदाय ने केंद्र व राज्य सरकार के साथ पर्यटन विभाग को भी चेतावनी दी कि यदि उन्होंने भविष्य में फिर से ऐसा कदम उठाया तो कड़ा जवाब दिया जाएगा। इसी बीच, पंडिता ने फिर राज्य सरकार से पंडितों के स्थायी पुनर्वास के लिए कश्मीर में अलग कॉलोनी स्थापित करने पर अपनी स्थिति स्पष्ट करने को कहा।

उन्होंने कहा कि पिछले 26 वर्षों से उनका समुदाय विस्थापितों का जीवन व्यतीत कर रहा है। वे घाटी वापसी चाहते हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री रोजगार पैकेज में बची 3800 नौकरियों को भी तुरंत भरने की मांग की। यदि सरकार ने उनकी सभी जायज मांगों को जल्द पूरा नहीं किया तो वे सड़कों पर उतरने को मजबूर हो जाएंगे।

राजग सरकार के 2 सालः अब दिख रही भारतीय कूटनीति की स्पष्ट दिशा

'तुनकमिजाज,सनकी और पक्षपाती थे संजय गांधी'

chat bot
आपका साथी