LoC के करीब नौशहरा में युद्ध स्तर पर चल रहा सौ बंकरों का निर्माण कार्य

पाकिस्तान द्वारा लगातार किए जा रहे संघर्ष विराम उल्लंघन को देखते हुए नौशहरा के सीमावर्ती इलाकों में बंकर बनाने का कार्य तेजी से चल रहा है।

By Kishor JoshiEdited By: Publish:Thu, 17 Aug 2017 07:55 AM (IST) Updated:Thu, 17 Aug 2017 11:28 AM (IST)
LoC के करीब नौशहरा में युद्ध स्तर पर चल रहा सौ बंकरों का निर्माण कार्य
LoC के करीब नौशहरा में युद्ध स्तर पर चल रहा सौ बंकरों का निर्माण कार्य

जागरण संवाददाता, राजौरी। सीमा पार से लगातार पाकिस्तानी सेना द्वारा संघर्ष विराम का उल्लंघन किया जा रहा है। बार बार हो रहे संघर्ष विराम के उल्लंघन से आए दिन स्थानीय नागरिकों की मौत हो रही है। स्थानीय लोगों को बचाने के लिए उप जिला नौशहरा (जम्मू कश्मीर) के सीमावर्ती क्षेत्रों में पहले चरण में 100 बंकर बनाने का कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है।

जिला आयुक्त डॉ. शाहिद इकबाल चौधरी ने बुधवार को सीमावर्ती क्षेत्रों का दौरा कर वहां चल रहे बंकर निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया और कार्य में जुटे अधिकारियों व कर्मचारियों से कहा कि जल्द से जल्द इस कार्य को पूरा किया जाए। चौधरी ने कहा कि बंकरों का कार्य पूरा होते ही पाकिस्तानी सेना की गोलाबारी के दौरान 1500 के लगभग लोग इन बंकरों में शरण लेकर अपनी जान बचा सकते हैं।

उन्होंने कहा कि इसके अलावा 6121 व्यक्तिगत बंकरों को बनाने के लिए एक प्रोजेक्ट बनाकर राज्य सरकार के पास भेजा गया है। इस प्रोजेक्ट के मंजूर होने पर व्यक्तिगत बंकरों को बनाने का कार्य भी शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस तरह के बंकरों की जरूरत मंजाकोट सेक्टर में भी है, उम्मीद है कि जल्द ही मंजाकोट सेक्टर में भी बंकर बनाने का कार्य शुरू हो जाएगा। जिला आयुक्त के मुताबिक इस समय राहत शिविरों में 4000 के करीब लोग रह रहे हैं। इन लोगों को रहने व खाने के प्रबंध के साथ साथ स्वास्थ्य सुविधा, बच्चों के लिए शिक्षा सुविधा व आंगनबाड़ी केंद्रों आदि का प्रबंध भी किया गया है।

यह भी पढ़ें: पाक सेना ने उड़ी में किया सीजफायर का उल्लंघन, महिला जख्मी

यह भी पढ़ें: 35ए पर राज्यपाल से मुलाकात के बाद दिल्ली रवाना हुई महबूबा

chat bot
आपका साथी