JAC 12th Result 2016: आज घोषित हो सकता है झारखंड बोर्ड 12वीं विज्ञान एवं वाणिज्य वर्ग का परीक्षा परिणाम

ऐसी संभावना है कि झारखंड शिक्षा परिषद आज झारखंड बोर्ड के 12वीं कक्षा के विज्ञान एवं वाणिज्य वर्ग के परीक्षा परिणाम घोषित कर सकता है. परीक्षार्थी अपना परिणाम jharkhand12.jagranjosh.com पर भी देख सकेंगे.

By MMI TeamEdited By: Publish:Sat, 14 May 2016 11:49 PM (IST) Updated:Sun, 15 May 2016 07:00 AM (IST)
JAC 12th Result 2016: आज घोषित हो सकता है झारखंड बोर्ड 12वीं विज्ञान एवं वाणिज्य वर्ग का परीक्षा परिणाम

झारखंड बोर्ड की परीक्षा परिणाम का इंतजार कर रहे विद्यार्थियों के लिए एक अच्छी खबर है. ऐसी सूचना प्राप्त हुई है कि झारखंड शिक्षा परिषद आज 12वीं कक्षा के विज्ञान एवं वाणिज्य वर्ग के परीक्षा परिणाम घोषित कर सकता है. ऐसी संभावना व्यक्त किए जाने के साथ ही लाखों परीक्षार्थी और उनके अभिभावक आज उत्सुकता से परीक्षा परिणाम घोषित होने का इंतजार कर रहे हैं.

झारखंड बोर्ड द्वारा परीक्षा परिणाम घोषित किए जाने के बाद 12वीं परीक्षा परिणाम बोर्ड की वेबसाइट jac.nic.in और jharresults.nic.in पर उपलब्ध होंगे. परीक्षार्थी अपना झारखंड इंटर विज्ञान और इंटर वाणिज्य परीक्षा परिणाम 2016 जागरण जोश की वेबसाइट jharkhand12.jagranjosh.com पर भी देख सकेंगे.

वैसे तो परीक्षा परिणाम झारखंड बोर्ड की वेबसाइट jac.nic.in और jharresults.nic.in पर देखे जा सकते हैं, लेकिन परिणाम घोषित होने के बाद सभी परीक्षार्थियों द्वारा रिजल्ट देखने पर वेबसाइट पर बहुत लोड होगा. ऐसे में किसी भी असुविधा से बचने के लिए बोर्ड ने जागरण जोश सहित अन्य वेबसाइटों को भी परिणाम उपलब्ध कराने का फैसला किया है. परीक्षार्थी अपना परिणाम jharkhand12.jagranjosh.com पर भी देख सकते हैं.

परीक्षा परिणाम ऑनलाइन कैसे देखें?

छात्र-छात्राएं आसानी से अपना परिणाम देख सकें इसके लिए झारखंड बोर्ड ने परिणाम देखने के प्रक्रिया को पिछले वर्ष की तुलना में और सरल बनाया है. परीक्षार्थी 12वीं विज्ञान और वाणिज्य वर्ग का परिणाम इन स्टेप्स को फॉलो करते हुए आसानी से ऑनलाइन देख सकते हैं: छात्र-छात्रा jharkhand12.jagranjosh.com पर विजिट करें.सभी आवश्यक जानकारियां जैसे रोल नंबर, नाम, मोबाइल नंबर, जन्मतिथि, और ईमेल-आईडी संबंधित जगह पर लिखें.सबमिट बटन पर क्लिक करें.अपना परिणाम अच्छे से चेक कर लें.मार्कशीट को पीडीएफ फॉर्मेट में डाउनलोड कर लें या प्रिंटआउट लें. अपना परिणाम ऑनलाइन देखने के साथ ही आप अपनी मार्कशीट को पीडीएफ फॉर्मेट में भी डाउनलोड कर सकते हैं और इसका प्रिंटआउट भी ले सकते हैं. बोर्ड द्वारा ओरिजिनल मार्कशीट जारी होने तक आप इसका उपयोग कर सकते हैं.

झारखंड बोर्ड को उम्मीद है कि इस बार परिणाम में उत्तीर्ण छात्र-छात्राओं का प्रतिशत पहले से बेहतर होगा.

chat bot
आपका साथी