पशु प्रतिबंध के खिलाफ मेघालय विधानसभा के प्रस्‍ताव पर कांग्रेस की है ये राय

मेघालय के मुख्‍यमंत्री मुुकुल संगमा द्वारा पेश किए गए प्रस्‍ताव को विधानसभा के सभी सदस्‍यों का समर्थन मिला है। इस पर कांग्रेस का ये कहना है।

By Pratibha Kumari Edited By: Publish:Tue, 13 Jun 2017 10:10 AM (IST) Updated:Tue, 13 Jun 2017 10:13 AM (IST)
पशु प्रतिबंध के खिलाफ मेघालय विधानसभा के प्रस्‍ताव पर कांग्रेस की है ये राय
पशु प्रतिबंध के खिलाफ मेघालय विधानसभा के प्रस्‍ताव पर कांग्रेस की है ये राय

नई दिल्‍ली, एएनआइ। मेघालय विधानसभा ने वध के लिए पशुओं की खरीद-फरोख्‍त पर रोक लगाने की केंद्र की अधिसूचना के खिलाफ एक प्रस्‍ताव पास किया है। कांग्रेस इसके समर्थन में है और पार्टी ने मेघालय विधानसभा के इस फैसले का बचाव करते हुए कहा है कि सरकार को लोगों की खाने की आदतों को नियंत्रित नहीं करना चाहिए और इस पर लोगों की स्वायत्तता का सम्मान करना चाहिए।

कांग्रेस सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि शुरुआत से ही सभी पूर्वोत्‍तर राज्‍य कहते आ रहे हैं कि खाने की चीजों पर कोई प्रतिबंध नहीं लगना चाहिए। किसी को क्‍या खाना चाहिए, क्‍या नहीं खाना चाहिए यह केंद्र सरकार का एजेंडा नहीं है। इसे उन्‍हें राज्‍य सरकार पर छोड़ देना चाहिए। सरकार को खाने के लिए आचार संहिता लागू नहीं करनी चाहिए।

वहीं कांग्रेस नेता केटीएस तुलसी ने कहा कि सरकार को गायों की बजाए मनुष्यों के जीवन को महत्व देना चाहिए और लोगों के निजी जीवन में बिल्‍कुल भी हस्‍तक्षेप नहीं करना चाहिए।

गौरतलब है कि सोमवार को मेघालय के मुख्‍यमंत्री व कांग्रेस नेता मुुकुल संगमा द्वारा पेश किए गए प्रस्‍ताव को विधानसभा के सभी सदस्‍यों का समर्थन मिला और इसे पास कर दिया गया। उन्‍होंने अधिसूचना को वापस लेने की मांग की है, क्‍योंकि इससे राज्‍य की अर्थव्‍यवस्‍था के साथ लोगों की खाने की आदतें प्रभावित होंगी।

यह भी पढ़ें: वैष्‍णो देवी के दर्शन को उमड़ी भीड़, रोज इतनी संख्‍या में पहुंच रहे श्रद्धालु

chat bot
आपका साथी