Move to Jagran APP

रंगबाज बीवी कर्जदार पति; बुलेट पर गुटखा खाकर घूमती है, बोली− पति छोड़ दूं...शाैक नहीं, पेट्रोल डलवाकर परेशान हसबैंड

Agra News In Hindi Today गुटखा दबा कर बुलेट चलाती है पत्नी पेट्रोल डलवाने में कर्जदार हुआ पति। पति का कहना था कि बुलेट का पेट्रोल और पत्नी के गुटखे का खर्च पूरा करने में वो कर्जदार हो गया है। पत्नी का कहना था कि पति को शादी से पहले उसके बुलेट बाइक चलाने और गुटखा खाने की जानकारी थी।

By avinash jaiswal Edited By: Abhishek Saxena Published: Sun, 28 Apr 2024 01:02 PM (IST)Updated: Sun, 28 Apr 2024 01:02 PM (IST)
बीवी के शाैक में कर्जदार हुआ पति।

जागरण संवाददाता,आगरा। शादी के बाद पत्नी मायके से बुलेट बाइक लेकर आ गई। पत्नी के मुंह में गुटखा दबाकर बुलेट पर घूमने के शौक से पति की जेब खाली रहने लगी। मना करने पर दोनों में विवाद होने लगा। पत्नी मायके चली गई। मामला परिवार परामर्श केंद्र पहुंचा।

loksabha election banner

काउंसलिंग के दौरान पति ने बुलट चलाना और गुटखा खाना बंद करने पर ही साथ रखने की शर्त रख दी, पत्नी शादी से पहले से बुलेट चलाने और गुटखा खाने की बात कहते हुए दोनों शौक छोड़ने को तैयार नहीं हुई। काउंसलर ने अगली तारीख पर दोनों को स्वजन के साथ आने के आदेश दिए हैं।

130 दंपतियों में सुलह

परिवार परामर्श केंद्र के काउंसलर डा. सतीश खिरवार ने बताया कि शनिवार को परिवार परामर्श केंद्र में 130 दंपतियों के विवादों की काउंसलिंग की गई। 11 मामलों में सुलह हो गई। पांच में मुकदमा के आदेश दिए गए हैं। शेष को अगली तारीख पर बुलाया गया है। अधिकांश मामलों में छोटी-छोटी बातों में झगड़े के बाद परिवार टूटने की नौबत पर आते दिखी।

जगदीशपुरा की युवती और सदर के सेवला के युवक की 2020 में शादी हुई थी। पति जूता कारीगर है। पत्नी ने पिता से प्लॉट मांगकर मकान बनवा लिया। इसके बाद पिता की बुलेट ले आई। पत्नी को दिन भर गुटखा खाने और बुलेट पर घूमने का शौक है। पति बुलेट चलाना और गुटखा खाना छोड़े बिना पत्नी को रखने को तैयार नहीं है और पत्नी भी दोनों शौक छोड़ने को तैयार नहीं है। दोनों को अगली तारीख पर स्वजन के साथ आने के आदेश दिए गए हैं।

ये भी पढ़ेंः Ram Lala: रामलला के सुगम दर्शन को श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने उठाया बड़ा कदम, नई व्यवस्था से मिलेगा श्रद्धालुओं को ये लाभ

पत्नी के बैग में लौंग और सिंदूर मिलने पर टोटके का शक

डा. सतीश खिरवार ने बताया कि सदर की युवती की ट्रांस यमुना के युवक से 2022 में शादी हुई। पत्नी मायके गई। वो उसे लेने गया तो पत्नी के पर्स में सिंदूर की पुड़िया और लौंग रखी मिली। पति को शक हो गया कि उसे वश में करने के लिए पत्नी तंत्र-मंत्र का सहारा ले रही है। दोनों के बीच विवाद शुरू हो गए। पत्नी मायके चली गई। सुलह के प्रयास सफल न होने पर अगली तारीख दी गई है।

ये भी पढ़ेंः Bijli Bill In UP: बिजली विभाग का अजब-गजब कारनामा, शिक्षक के फोन पर आया ऐसा मैसेज कि देखकर घबराए, भागे-भागे पहुंचे दफ्तर

तीसरी शादी के चार माह बाद तलाक की तैयारी

परिवार परामर्श केंद्र में शनिवार को तीसरी शादी के चार माह बाद तलाक की अपील का मामला चर्चा में रहा। सदर की रहने वाई शादीशुदा युवती क्षेत्र के ही रहने वाले बहन के देवर से प्रेम करने लगी। नवंबर 2023 में पति को तलाक देकर उसके साथ कोर्ट मैरिज कर ली। इसी दौरान पति को पता चला कि पत्नी की पहली शादी 2018 में हुई थी। एक बच्चा होने के बाद उसने तलाक लेकर 2021 में दूसरी शादी कर ली थी। पति यह जानने के बाद पत्नी के साथ रहने को तैयार नहीं है। दोनों को अगली तारीख पर बुलाया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.