कथित EVM छेड़छाड़ के खिलाफ 'काला दिवस' नहीं अब 'विरोध दिवस' मनाएगी बसपा

हाल में पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के बाद से ही मायावती सहित कई राजनीतिक पार्टियां ईवीएम से छेड़छाड़ का आरोप लगा रही हैं।

By Digpal SinghEdited By: Publish:Tue, 11 Apr 2017 06:09 AM (IST) Updated:Tue, 11 Apr 2017 06:13 AM (IST)
कथित EVM छेड़छाड़ के खिलाफ 'काला दिवस' नहीं अब 'विरोध दिवस' मनाएगी बसपा
कथित EVM छेड़छाड़ के खिलाफ 'काला दिवस' नहीं अब 'विरोध दिवस' मनाएगी बसपा

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) से कथित छेड़छाड़ के खिलाफ बहुजन समाज पार्टी (बसपा) मंगलवार को समूचे उत्तर प्रदेश में विरोध दिवस मनाएगी। जबकि इससे पहले पार्टी देशभर में काला दिवस मनाने की तैयारी कर रही थी। बता दें कि मंगलवार को ही महाराष्ट्र के 19वीं सदी के समाज सुधारक ज्योतिबा फूले का जन्मदिवस भी है, इसलिए बसपा ने काला दिवस की जगह इसे विरोध दिवस के रूप में मनाने का फैसला किया है।

गौरतलब है कि बसपा सुप्रीमो मायावती ने केंद्र की मोदी सरकार पर इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन से छेड़छाड़ का आरोप लगाया है। मायावती ने हाल ही में कहा था कि बसपा इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) से कथित छेड़छाड़ के खिलाफ अदालत का दरवाजा खटखटाएगी और हर महीने काला दिवस मनाया जाएगा।

मायावती ने चुनाव आयोग पर भी शिकायत का उचित जवाब नहीं देने का आरोप लगाया है। गौरतलब है कि हाल में पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के बाद से ही मायावती सहित कई राजनीतिक पार्टियां ईवीएम से छेड़छाड़ का आरोप लगा रही हैं।

उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में भाजपा को प्रचंड बहुमत मिला था। मायावती की पार्टी बसपा को उत्तर प्रदेश में सिर्फ 19 सीटों से संतोष करना पड़ा था, जबकि उत्तराखंड में उसका खाता भी नहीं खुल पाया था।

chat bot
आपका साथी