यूपी को केंद्र से नहीं मिल रहा बिजली कोटा: अखिलेश

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश में बिजली की किल्लत का सारा दोष केंद्र सरकार पर मढ़ दिया है। आज कैबिनेट बैठक के बाद अखिलेश ने कहा कि केंद्र न तो कोटे का पर्याप्त कोयला दे रहा है और न ही बिजली। अखिलेश यादव आज ही विदेश दौरे पर रवाना होंगे। कैबिनेट बैठक के बाद अखिलेश यादव ने माना कि उत्तर प्रदेश में बिजली

By Edited By: Publish:Fri, 29 Aug 2014 12:14 PM (IST) Updated:Fri, 29 Aug 2014 12:14 PM (IST)
यूपी को केंद्र से नहीं मिल रहा बिजली कोटा: अखिलेश

लखनऊ। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश में बिजली की किल्लत का सारा दोष केंद्र सरकार पर मढ़ दिया है। आज कैबिनेट बैठक के बाद अखिलेश ने कहा कि केंद्र न तो कोटे का पर्याप्त कोयला दे रहा है और न ही बिजली। अखिलेश यादव आज ही विदेश दौरे पर रवाना होंगे।

कैबिनेट बैठक के बाद अखिलेश यादव ने माना कि उत्तर प्रदेश में बिजली का बड़ा संकट है। उन्होंने कहा कि हम तो प्रयास कर रहे हैं लेकिन केंद्र सरकार का पर्याप्त सहयोग नहीं मिल रहा है। बिजली के लिए केंद्र से हमारे कोटे का कोयला नहीं मिल रहा। इसके साथ ही केंद्र सरकार हमको बिजली कोटा भी नहीं दे रही है। अखिलेश ने कहा कि उत्तर प्रदेश में सूखे जैसे हालात है। हम सूखे से बर्बाद फसलों के नुकसान के लिए केंद्र सरकार से मदद मांगेगे। इसके साथ ही कल से प्रदेश के किसानों के गन्ना मूल्य का भुगतान भी शुरू किया जाएगा। नीदरलैंड दौरे पर जाने की बाबत उन्होंने कहा कि निवेश के लिए विदेश जा रहे हैं। इसके लिए सीएम छोटा डेलीगेशन लेकर जा रहे हैं।

इससे पहले उत्तर प्रदेश कैबिनेट की बैठक हुई। इस बैठख में सूबे के हर जिले में बनेगा फास्ट ट्रैक कोर्ट बनाने के प्रस्ताव पर मुहर लगी। इसके साथ ही किसानों को अब नीलगाय से फसल पर नुकसान का मुआवजा भी दोगुना मिलेगा। विकलांगों को अब किसी भी प्रमाण पत्र बनवाने के लिए मेडिकल बोर्ड में जाने से छूट मिलेगी। किसी भी सरकारी डॉक्टर का प्रमाणपत्र उनके लिए मान्य होगा। कैबिनेट ने अमेठी में नई नगरपालिका बनाने को मंजूरी देने के साथ ही घाटमपुर पॉवर हाउस की जमीन को स्टॉंप ड्यूटी से मुक्ति करने की संस्तुति की।

पढ़ें: यूपी में बिजली के लिए विरोध, बंद और पुतला दहन

बिजली संकट से अब उद्योग भी करने लगे हैं त्राहिमाम

chat bot
आपका साथी